Move to Jagran APP

Bihar News : ASI पुत्र हत्याकांड में आया नया मोड़, लालू यादव के गांव से अरेस्ट हुए दो नाबालिग; इस उलझन में पड़ी पुलिस

एएसआई श्याम रंजन सिंह के बेटे आर्यन राज की हत्या में नामजद चार में दो आरोपितों को पुलिस ने पकड़ लिया है। दोनों सगे भाई इसी गांव के मूल निवासी हैं। उन्हें गोपालगंज में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव फुलवरिया से पकड़ा गया है। इनमें एक नाबालिग है जबकि एक लड़की समेत तीन अन्य की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 10 Jun 2024 09:16 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 09:16 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना/गोपालगंज। Bihar Politics News Hindi शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के एजी कॉलोनी में एएसआई श्याम रंजन सिंह के बेटे आर्यन राज की हत्या में नामजद चार में दो आरोपितों को पुलिस की विशेष टीम ने गोपालगंज में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव फुलवरिया से पकड़ लिया। दोनों सगे भाई इसी गांव के मूल निवासी हैं।

इनमें एक नाबालिग है, जबकि एक लड़की समेत तीन अन्य की तलाश में छापेमारी की जा रही है। दोनों भाइयों के स्वजन से भी पुलिस संपर्क करने की कोशिश रही है। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए दोनों भाइयों ने इसे आत्महत्या बताया है। जबकि आर्यन के पिता ने हत्या की प्राथमिकी कराई है।

इस बात को लेकर उलझी पुलिस

Bihar News नाबालिग के मोबाइल में घटना से जुड़ा एक वीडियो मिला है। वीडियो में एक युवक फ्लैट में बाहर से ताला बंद करते हुए देखा गया। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि अगर मामला आत्महत्या का था तो फ्लैट का ताला बंद कर सभी वहां से भागे क्यों?

पूछताछ और वीडियो सामने आने के बाद पुलिस आत्महत्या और हत्या के बीच उलझ गई है। सचिवालय डीएसपी-2 साकेत ने बताया कि विधि विरुद्ध किशोर व उसके बड़े भाई के मोबाइल में जो वीडियो मिला है, उसका अवलोकन किया जा रहा है।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि घटना के बाद वह डर गए थे, इसलिए भाग गए थे। जब तक फोरेंसिंक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आती, कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मामले में तीन अन्य की तलाश की जा रही है। कई बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है।

एएसआइ श्याम रंजन सिंह मूलरूप से भोजपुर के निवासी हैं। वह परिवार के साथ पटेल नगर इलाके में किराये पर फ्लैट लेकर रहते हैं। उनके बेटे आर्यन ने इसी वर्ष डीएवी से बारहवीं की परीक्षा पास की थी। वहीं, जिसके फ्लैट से आर्यन का शव मिला, वह गोपालगंज के एक ठेकेदार ने किराये पर ले रखा है।

वह पत्नी व दोनों पुत्र के साथ यहां रहते हैं। आर्यन बर्थडे पार्टी में जाने की बात कहकर शुक्रवार की शाम घर से निकला था। देर रात तक नहीं पहुंचा तो स्वजन ने खोजबीन शुरू की। शनिवार की सुबह साढ़े 11 बजे एफएसएल की टीम के साथ पुलिस ठेकेदार के फ्लैट पर पहुंची थी।

आठ घंटे के भीतर हुआ एक्शन

ताला तोड़ा गया तो अंदर एक चौकी के नीचे से आर्यन का शव बरामद किया गया। वहां खून के धब्बे भी मिले, जिसे टीम ने साक्ष्य के रूप में एकत्र किया। इससे हत्या के आरोप को बल मिला। श्याम रंजन सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे थे।

इस संबंध में उन्होंने आर्यन के तीन दोस्त, एक लड़की और अन्य अज्ञात के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी कराई थी। अनुसंधान कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छह सदस्यीय विशेष टीम का गठन किया गया।

नामजद आरोपितों के संभावित ठिकानों की पहचान कर पुलिस गोपालगंज पहुंची। आठ घंटे के भीतर दो नामजद आरोपितों को वहां के फुलवरिया गांव से पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें-

Modi 3.0 में क्या क्या होगा काम? RJD ने बताई एक-एक बात, नौकरी और रोजगार को लेकर भी मनोज झा ने कर दिया स्पष्ट

Samrat Chaudhary : सरकार बनते ही सम्राट चौधरी ने RJD को क्या दिया संकेत? नए बयान से मची हलचल, कहा- NDA का मतलब...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.