Move to Jagran APP

Prashant Kishor: 'अगर मेरी पार्टी चुनाव नहीं जीती तो...', PK ने कर दिया बड़ा दावा; नीतीश-तेजस्वी को होगी टेंशन!

प्रशांत किशोर ने पटना स्थित ज्ञान भवन में आयोजित जन सुराज (Jan Suraaj) के समारोह में कहा कि जब उनका दल चुनाव लड़ेगा तो गठबंधन का कोई उपाय नहीं होगा। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा हम ना तो चुनाव से पहले और ना ही चुनाव के बाद किसी तरह का गठबंधन करेंगे। उन्होंने यहां पर ये भी बताया कि उनका दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 12 Jun 2024 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 02:38 PM (IST)
जन सुराज के सूत्रधार और राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर (फोटो- जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Prashant Kishor जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने आधिकारिक रूप से राजनीति में एंट्री ले ली है। प्रशांत किशोर जल्द ही 'जन सुराज' को राजनीतिक दल बनाने जा रहे हैं। उन्होंने इसका एलान भी कर दिया है। वहीं, 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2025) को लेकर पीके ने अपनी रणनीति भी साफ कर दी है।

प्रशांत किशोर ने पटना स्थित ज्ञान भवन में आयोजित जन सुराज (Jan Suraaj) के समारोह में कहा कि जब उनका दल चुनाव लड़ेगा तो गठबंधन का कोई उपाय नहीं होगा। प्रशांत किशोर ने कहा, "हम ना तो चुनाव से पहले और ना ही चुनाव के बाद किसी तरह का गठबंधन करेंगे"। 

कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा जन सुराज?

प्रशांत किशोर ने विशाल सभा को संबोधित करते हुए यह भी बताया कि उनकी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रशांत किशोर ने दावा किया कि उनका दल बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम एक भी सीट कम नहीं करेंगे। पीके ने कहा, 243 का मतलब 243, 242 नहीं। प्रशांत किशोर के इस दावे से नीतीश-तेजस्वी भी टेंशन में आ सकते हैं। चुनावी मैदान में मुकाबला और कड़ा हो सकता है।

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि कि अगर उनका दल चुनाव नहीं जीता तो 5 वर्ष और काई रगड़ना मंजूर है, लेकिन किसी के साथ गठबंधन नहीं करना है। या तो अर्श पर मरेंगे या फर्श पर मरेंगे। बीच में लटकने का उपाय नहीं है।

प्रशांत किशोर ने बताया जन सुराज का पहला संकल्प

प्रशांत किशोर ने जन सुराज का पहला संकल्प भी साझा किया। उन्होंने कहा, "जन सुराज की व्यवस्था बनी तो सारभर के अंदर परेशानी में पड़े हुए लोग जो मजबूरी में पलायन किए हैं उनको वापस लाकर यहां रोजगार की व्यवस्था करनी है"।

प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज रोजगार की गारंटी देगा और इसमें कहीं कोई शक मत रखिए, एक साल से ज्यादा नहीं लगेगा। उन्होंने कहा, "जो मजबूरी में गया है उसको सालभर के अंदर वापस बिहार लाने का का संकल्प जन सुराज ने लिया है। यही हमारा पहले संकल्प है"।

गलत साबित हुई PK की भविष्यवाणी

गौरतलब है कि बीते दिनों प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव को लेकर भविष्यवाणी की थी। उन्होंने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें आएंगी। हालांकि, उनका दावा फेल साबित हुआ। किशोर ने बाद में कहा कि वह अब चुनावी भविष्यवाणी नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी माना कि उनके आंकड़े पूरी तरह से गलत साबित हुए।

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: '...तो गिर सकती है मोदी की सरकार', PK ने विपक्ष को दे दिया कमाल का आइडिया!

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: प्रशांत किशोर किससे मिलाएंगे हाथ? Exit Poll से पहले ही बोल दी थी ये बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.