Move to Jagran APP

Nitish Kumar के डिप्टी CM का 'नायक' अवतार, इन अफसरों को दे दी आखिरी चेतावनी! पूरे बिहार में खलबली

Bihar News सीमांचल उपभाग के पूर्णिया पथ प्रमंडल के अंतर्गत संचालित विकास कार्यों की समीक्षा के बाद विजय सिन्हा ने कहा कि विभाग द्वारा परिचालित विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा का उद्देश्य केवल कार्यप्रगति को जानना नहीं है बल्कि कार्य की गुणवत्ता और समयसीमा के अनुपालन को सुनिश्चित कराना है। विजय सिन्हा ने इस दौरान अधिकारियों को भी आखिरी चेतावनी दी।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 12 Jun 2024 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 10:20 PM (IST)
Nitish Kumar के डिप्टी CM का 'नायक' अवतार, इन अफसरों को दे दी आखिरी चेतावनी!

राज्य ब्यूरो, पटना। उपमुख्यमंत्री व पथ निर्माण मंत्री विजय सिन्हा ने बुधवार को विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान अफसरों को सख्त चेतावनी दी है।

सीमांचल उपभाग के पूर्णिया पथ प्रमंडल के अंतर्गत संचालित विकास कार्यों की समीक्षा के बाद विजय सिन्हा ने कहा कि विभाग द्वारा परिचालित विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा का उद्देश्य केवल कार्यप्रगति को जानना नहीं है बल्कि कार्य की गुणवत्ता और समयसीमा के अनुपालन को सुनिश्चित कराना है।

उन्होंने कहा कि मैंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यस्थल पर संबंधित पदाधिकारियों और संवेदकों की उपस्थिति में योजनाओं की वास्तविक वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

'जनसरोकार हमारे लिए सबसे अहम है'

उन्होंने कहा कि जनसरोकार हमारे लिए सबसे अहम है। अतः विभाग द्वारा परिचालित योजनाओं में समयसीमा और गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता, इसलिए योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित सभी स्टेकहोल्डर्स की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। किसी भी प्रकार की अनियमितता हमारे लिए अक्षम्य है।

विजय सिन्हा बोले- हमने विभाग में दो टूक निर्देश दिया है कि बिना किसी ठोस कारण के कार्य को पूरा करने में देरी या उसकी गुणवत्ता के साथ लापरवाही करने वाले संवेदकों की पहचान की जाए, ताकि भविष्य में ऐसे संवेदकों को विभाग की निविदाओं में भाग लेने से रोका (डिबार किया) जा सके।

उपमुख्यमंत्री ने पूर्णिया पथ प्रमंडल की कुल 5 प्रगतिशील योजनाओं की समीक्षा की

(1) रूपौली से विजयघाट भाया मोहनपुर 24.50 किमी लंबे पथ का 63.39 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य योजना की गहन समीक्षा की।

(2) फरियानी चौक से बहेलिया स्थान भाया 20.84 किमी लंबे पथ का 45.28 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य योजना की गहन समीक्षा की।

(3) बनमनखी बस स्टैंड से कचहरी बलुआ 10.00 किमी लंबे पथ का 21.94 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य योजना की गहन समीक्षा की।

(4) धमदाहा से इटहरी 20.00 किमी लंबे पथ का 33.66 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य योजना की गहन समीक्षा की।

(5) धमदाहा से बनमनखी 21.50 किमी लंबे पथ का 78.91 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य योजना की गहन समीक्षा की।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'तेजस्वी ये बात अच्छे से जान लें कि...', लालू के लाल पर भड़की JDU; कहा- नहीं चलेगी दादागिरी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अब होगा 'महासंग्राम'! NDA और I.N.D.I.A के दलों में तकरार की नौबत, इस सीट पर फंसा पेंच


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.