Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने परिवारवाद को लेकर मोदी कैबिनेट पर किया डायरेक्ट अटैक, गिना डाली लंबी चौड़ी लिस्ट

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्व यादव ने परिवारवाद को लेकर मोदी सरकार के मंत्रिमंडल पर हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने गुरुवार को सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स (ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए भाजपा और एनडीए पर परिवारवाद का आरोप लगाया है। तेजस्वी यादव लिखा कि राजनीति में परिवारवाद के सबसे बड़े संरक्षणकर्ता पालनकर्ता और पोषणकर्ता हमें परिवारवाद पर लंबा-चौड़ा प्रवचन देते हैं।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 13 Jun 2024 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 09:57 AM (IST)
तेजस्वी यादव ने परिवारवाद को लेकर मोदी मंत्रिमंडल पर बोला हमला। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्व यादव ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स (ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए परिवारवाद को लेकर भाजपा पर हमला बोला है।

तेजस्वी यादव लिखा कि राजनीति में परिवारवाद के सबसे बड़े संरक्षणकर्ता, पालनकर्ता और पोषणकर्ता हमें परिवारवाद पर लंबा-चौड़ा प्रवचन देते हैं।

तेजस्वी ने आगे लिखा कि कथित विरासत वाले राजनीतिक दलों की वजह से ही आज उनकी (पीएम मोदी की) सरकार और सियासत सांस ले पा रही है।

तेजस्वी ने कहा कि उनकी कथनी और करनी के इस अंतर को हमारे देश की महान जनता खूब समझती है।

तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट के साथ 'मोदी का परिवार' शीर्षक से एक लिस्ट भी शेयर की है। इस लिस्ट में ऐसे मंत्रियों के नाम दिए गए हैं, जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है।

शेयर की इन मंत्रियों की लिस्ट

इस लिस्ट में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी देवगौड़ा, पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया, अरुणाचल प्रदेश के नेता रिनचिन खारू के बेटे किरन रिजिजू, महराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे एकनाथ खडसे की बहू रक्षा खडसे का नाम शामिल है।

इसके अलावा, तेजस्वी ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी, रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान, पूर्व मंत्री जयश्री बनर्जी के दामाद जेपी नड्डा, यूपी ने दिग्गज नेता रहे ओमप्रकाश पासवान के बेटे कमलेश पासवान, कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री येरन नायडू के बेटे राम मोहन नायडू, पूर्व सांसद जितेंद्र प्रसाद के बेटे जितिन प्रसाद व ऐसे कई अन्य मंत्रियों के नाम भी शेयर किए हैं, जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है।

लोकसभा चुनाव में हमलावर थे पीएम मोदी व एनडीए नेता

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा व एनडीए के नेता राजद, कांग्रेस व आईएनडीआईए के अन्य नेताओं पर परिवारवाद का आरोप लगाया था। खुद प्रधानमंत्री मोदी परिवारवाद को लेकर तेजस्वी यादव, राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं। चुनाव के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस्वी, राहुल और अखिलेश को शहजादा कहकर तंज भी कसा था।

लोकसभा चुनाव परिणामो में भाजपा अकेले दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाई। ऐसे में भाजपा को कैबिनेट में सहयोगियों को भी बड़ी संख्या में मंत्रीपद देने पड़े। इनमें ऐसे नेताओं की भी लंबी लिस्ट है, जिन्हें राजनीति विरासत के रूप में मिली है। इस लिस्ट में भाजपा के भी कई मंत्रियों के नाम हैं।

यह भी पढ़ें: Patna News: द प्लूरल्स पार्टी के कार्यालय पर हमला, पुष्पम प्रिया की कार तोड़ी; CCTV में कैद हुए हमलावर

Bihar News: एक्शन में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सरकारी अस्पतालों में अब 24 घंटे मिलेंगी ऐसी 300 दवाएं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.