Move to Jagran APP

Rupauli By Election 2024: नीतीश कुमार ने फाइनल किया रूपौली उप चुनाव का कैंडिडेट, इस कद्दावर नेता को मिला टिकट

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रूपौली जदयू की सीट रही है। कलाधर एनडीए प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। नीतीश कुमार ने जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल का चयन किया है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किन परिस्थितियों में रूपौली में उप चुनाव हो रहा है यह सभी को पता है। कलाधर मंडल की पार्टी के प्रति पूरी निष्ठा रही है और जदयू के लिए वह सक्रिय रहे हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 14 Jun 2024 03:22 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2024 03:22 PM (IST)
नीतीश कुमार ने फाइनल किया रूपौली उप चुनाव का कैंडिडेट, इस कद्दावर नेता को मिला टिकट

राज्य ब्यूरो, पटना। Rupauli By Election JDU Candidate पूर्णिया के रूपौली विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में कलाधर प्रसाद मंडल जदयू के प्रत्याशी होंगे। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा व मंत्री लेशी सिंह ने शुक्रवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

रूपौली से जदयू विधायक बीमा भारती ने इस्तीफा देकर राजद की टिकट पर पूर्णिया से चुनाव लड़ा था। इसके बाद रूपौली विधानसभा की सीट पर उप चुनाव कराने की स्थिति आ गयी। अगले महीने की 10 तारीख को रुपौली में उप चुनाव है।

'रूपौली जदयू की सीट रही है...'

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रूपौली जदयू की सीट रही है। कलाधर एनडीए प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल का चयन किया है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किन परिस्थितियों में रूपौली में उप चुनाव हो रहा है यह सभी को पता है। कलाधर मंडल की पार्टी के प्रति पूरी निष्ठा रही है और जदयू के लिए वह सक्रिय रहे हैं।

'ऐसी कोई बात नहीं है'

जदयू प्रदेश अध्यक्ष से यह सवाल किया गया कि भाजपा की तरह से यह आवाज उठ रही कि लोकसभा चुनाव में जदयू का वोट भाजपा को ट्रांसफर नहीं हुआ तो उन्होंने कहा कि कोई अगर व्यक्तिगत रूप से इस तरह की बात कर रहे तो हम उस पर टिप्पणी नहीं कर सकते। ऐसी कोई बात नहीं है। जदयू अपने स्तर से इसकी समीक्षा करेगा। इसके बाद जरूरत हुई तो एनडीए के स्तर पर इसकी समीक्षा होगी।

उन्होंने कहा कि जो लोग यह कह रहे कि जदयू टूट जाएगा उन्हें लोकसभा चुनाव के परिणाम ने जवाब दे दिया है। हमलोग को आम चुनाव में अपने लक्ष्य के करीब पहुंच गए। संवाददाता सम्मेलन में विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, ललन सर्राफ व पूर्व सांसद संतोष कुशवाहा भी मौजूद थे।

रूपौली में उप चुनाव के लिए आज से नामांकन

रूपौली विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह सीट बीमा भारती के त्यागपत्र से रिक्त हुई है। भारत निर्वाचन आयोग ने इस विधानसभा क्षेत्र के चुनाव को लेकर कार्यक्रम जारी कर दिया है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 जून निर्धारित की गई है।

नामांकन पत्रों की जांच 24 जून को होगी, जबकि प्रत्याशियों की नाम वापसी की अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित की गई है। 10 जुलाई को मतदान कराया जाएगा और मतगणना 13 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उधर दिल्ली में PM Modi का डंका! इधर बिहार में सता रहा 'खेले' का डर; 30% विधानसभा सीटों पर...

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'नीतीश कुमार ने PM Modi के पैर छूकर...', अब ये क्या बोल गए प्रशांत किशोर; 'इज्जत' तक पहुंची बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.