Move to Jagran APP

Patna News: बाढ़ में गंगा दशहरा पर डूबी श्रद्धालुओं से भरी नाव, मची चीख-पुकार; बचाव कार्य के लिए पहुंची टीम

Barh News गंगा दशहरा के मौके पर पटना के बाढ़ में गंगा नदी में एक नाव के डूबने की जानकारी सामने आ रही है। उक्त घटना बाढ़ के उमानाथ घाट पर घटित हुई। चश्मदीदों की मानें तो नाव पर तकरीबन एक दर्जन से अधिक लोग सवार थे जिसमें कुछ लोग नेपुरा मालती के बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे।

By vidya sagar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 16 Jun 2024 12:32 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 03:07 PM (IST)
बिहार के बाढ़ में डूबी यात्रियों से भरी नाव (जागरण)

डिजिटल डेस्क, बाढ़ (पटना)। Barh News: गंगा दशहरा के मौके पर पटना के बाढ़ में गंगा नदी में एक नाव के डूबने की जानकारी सामने आ रही है। उक्त घटना बाढ़ के उमानाथ घाट पर घटित हुई। चश्मदीदों की मानें तो नाव पर तकरीबन एक दर्जन से अधिक लोग सवार थे जिसमें कुछ लोग नेपुरा मालती के बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे।

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को पटना के बाढ़ इलाके में एक नाव पलटने से छह लोगों के लापता होने की आशंका है। बाढ़ के उपमंडल अधिकारी (एसडीओ) सुभम कुमार ने घटना की पुष्टि की, उन्होंने कहा कि एक ही परिवार के 17 सदस्य गंगा नदी पार करने के लिए नाव पर सवार हुए थे। यह नदी के बीच में पलट गई है। स्थानीय नाव नाविक 11 को बचाने में कामयाब रहे। उनमें से छह लोग अभी भी लापता हैं।

दुर्घटना बाढ़ के उमानाथ घाट पर हुई। उन्होंने कहा कि पीड़ित नालंदा जिले के मालती गांव में रहने वाले एक ही परिवार के हैं। जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को इस बारे में सूचित कर दिया है।

घटना और लापता लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है। गंगा दशहरा के अवसर पर, बड़ी संख्या में श्रद्धालु दूर-दराज के इलाकों से गंगा नदी में पवित्र स्नान करने आए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा है कि कई श्रद्धालु गए थे पवित्र स्नान करने के लिए नावों का उपयोग करके गंगा नदी के दूसरी ओर गए। पीड़ित एक नाव पर सवार हुए जो बीच रास्ते में नदी में पलट गई।-

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.