Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav : 'हमने CM को समझाया...', तेजस्वी ने अचानक नीतीश के लिए क्यों कह दी ये बात? अब BJP से घमासान तय

Bihar Politics बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने फिर एनडीए सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक बार फिर नौकरी का मुद्दा उठाते हुए नीतीश कुमार पर तंज कसा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले तो सरकार मानती ही नहीं थी कि विभागों में पद रिक्त हैं। हमने सरकार को सरकारी विभागों में नौकरी देने का तरीका बताया।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 18 Jun 2024 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 03:43 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi सरकारी विभागों में करीब पौने पांच लाख पद रिक्त होने की जानकारी सामने आने के बाद नेता प्रतिपक्ष ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले तो सरकार मानती ही नहीं थी कि विभागों में पद रिक्त हैं। हमने सरकार को सरकारी विभागों में नौकरी देने का तरीका बताया।

असल में राज्य सरकार ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद विभागों से रिक्तियों की जानकारी मांगी थी। विभागों ने सरकार को जो ब्योरा दिया है, उसके अनुसार सरकारी विभागों में फिलहाल 4.72 लाख से अधिक पद रिक्त हैं।

उन्होंने कहा कि उम्मीद की जा रही है कि इन पदों पर जल्द ही नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। सरकार की इस पहल को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमने अपने 17 महीने के अल्प कार्यकाल में पांच लाख से अधिक नौकरियां दी।

मुख्यमंत्री कहते थे 10 लाख नौकरियां देना असंभव है- तेजस्वी यादव

Bihar News उन्होंने कहा कि तीन लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन कराई। तीसरे चरण में एक लाख शिक्षकों की नियुक्ति परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द हो गई। उन्होंने कहा कि पहले मुख्यमंत्री कहते थे 10 लाख नौकरियां देना असंभव है।

तेजस्वी ने कहा कि जब हमारे साथ सरकार में आकर बैठे जो हमने वैज्ञानिक तरीके से मुख्यमंत्री समेत अधिकारियों को समझाया कैसे दस लाख नौकरियां दी जा सकती हैं। इससे पूर्व तक तो ये मानने को तैयार नहीं थे कि बिहार में लाखों पद रिक्त हैं।

तेजस्वी ने कहा कि हमारी सकारात्मक राजनीति का परिणाम हमेशा सकारात्मक ही मिलेगा। जिन लाखों युवक युवतियों को नौकरियां मिलेंगी उन पर हमारी मुद्दे आधारित राजनीति का जीवन भर प्रभाव रहेगा।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'सरकार का इकबाल खत्म...', तेजस्वी के बाद RJD नेता ने क्यों कहा ऐसा? JDU-BJP को फिर दे दी टेंशन

Jharkhand Politics : झारखंड में सियासी पारा चढ़ाएगी ये पार्टी, विधानसभा की 55 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.