Move to Jagran APP

Patna Airport Bomb Threat: पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, हवाई अड्डा प्रशासन को आया ई-मेल

सिटी एसपी (मध्य) चंद्र प्रकाश ने एयरपोर्ट निदेशक को धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था। ऐसे ईमेल कई और बड़े एयरपोर्ट के निदेशकों और अधिकारियों को भेजे गए थे। सीआइएसएफ और बिहार पुलिस की विभिन्न एजेंसियों ने जांच की लेकिन किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। एसपी के अनुसार एयरपोर्ट निदेशक से लिखित आवेदन मिलने पर ईमेल आइडी धारक पर प्राथमिकी की जाएगी।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 18 Jun 2024 04:17 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 04:17 PM (IST)
पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, हवाई अड्डा प्रशासन को आया ई-मेल

जागरण संवाददाता, पटना। जयप्रकाश नारायण हवाईअड्डा (पटना एयरपोर्ट) को एक बार फिर मंगलवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इसके बाद हवाईअड्डा की सुरक्षा बढ़ा दी गई। प्रवेश एवं निकास द्वार पर यात्रियों और उनके सामान की सघन जांच होने लगी। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड ने कोने-कोने को खंगाल डाला, मगर किसी प्रकार का विस्फोटक नहीं मिला।

सिटी एसपी (मध्य) चंद्र प्रकाश ने एयरपोर्ट निदेशक को धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था। ऐसे ईमेल कई और बड़े एयरपोर्ट के निदेशकों और अधिकारियों को भेजे गए थे। सीआइएसएफ और बिहार पुलिस की विभिन्न एजेंसियों ने जांच की, लेकिन किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

दोपहर 1:10 बजे मिली थी धमकी

बताया जाता है कि एयरपोर्ट निदेशक अचल प्रकाश को दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर ईमेल आया, जिसमें हवाईअड्डा को बम से उड़ाने की बात लिखी थी। यही मेल 41 जगह भेजे गए थे, जिनमें कई एयरपोर्ट निदेशक, एयरपोर्ट आथोरिटी के अधिकारी आदि शामिल हैं।

तत्पश्चात बीटीएसी (बम खतरा मूल्यांकन समिति) की अविलंब बैठक हुई और सुरक्षाकर्मियों ने घेराबंदी कर दी। डीप सर्च मेटल डिटेक्टर से भी परीक्षण किया गया, लेकिन कुछ नहीं मिला। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

साइबर थाने में होगी प्राथमिकी

एसपी के अनुसार, एयरपोर्ट निदेशक से लिखित आवेदन मिलने पर ईमेल आइडी धारक पर प्राथमिकी की जाएगी। हालांकि, तकनीकी जांच टीम आरोपित की पहचान करने में जुट गई है।

गौरतलब है क‍ि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पटना आगमन से पूर्व भी देशभर के 14 एयरपोर्ट और 22 अस्पतालों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। इससे पहले मई में भी धमकी मिली थी। उस वक्त भी साइबर थाने में प्राथमिकी हुई थी, लेकिन आरोपित का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका।

ये भी पढ़ें- Jitan Ram Manjhi: मंत्रालय को लेकर बार-बार बोल रहे जीतन राम मांझी, इस बार सीधा लिया PM Modi का नाम

ये भी पढ़ें- Ration Card Aadhaar Seeding: राशन कार्ड को लेकर बड़ी खबर, 30 जून तक करवा लें आधार सीडिंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.