Move to Jagran APP

'नीतीश कुमार की वजह से PM Modi...', बिहार की सियासत में फिर उबाल; इस कद्दावर नेता ने कह डाली बवाल मचाने वाली बात

आज पीएम मोदी (PM Modi) बिहार दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने नालंदा यूनिवर्सिटी (Nalanda University) के नए कैंपस का उद्घाटन किया। राजद (RJD) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां के लोगों को फिर निराश किया है। उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री बिहार को कोई उपहार देंगे लेकिन वे बिना उपहार दिए लौट गए। इसके अलावा राजद ने नीतीश को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

By Mukul Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 19 Jun 2024 10:27 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 10:27 PM (IST)
बिहार की सियासत में फिर उबाल। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi केंद्र में राजग सरकार (NDA Government) के गठन के बाद बिहार आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की यात्रा को लेकर राजद (RJD) ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां के लोगों को फिर निराश किया है। उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री बिहार को कोई उपहार देंगे, लेकिन वे बिना उपहार दिए लौट गए।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बुधवार को मोदी की यात्रा के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नालंदा विश्वविद्यालय परिसर का उद्घाटन करने राजगीर आए थे। यह विश्वविद्यालय राजद के समर्थन वाली केंद्र की यूपीए सरकार की देन है।

विश्वविद्यालय के लिए कोई विशेष पैकेज देने की बात नहीं कही- राजद

Bihar News यूपीए सरकार के समय हीं संसद द्वारा 2010 में पारित नालंदा विश्वविद्यालय विशेष अधिनियम के द्वारा इसकी स्थापना की गई है। पर प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में एक बार भी इसका उल्लेख नहीं किया और न ही इस विश्वविद्यालय के लिए कोई विशेष पैकेज देने की बात कही।

मुख्यमंत्री मंच पर मजबूरी में पीएम के समक्ष बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज और पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग अब नहीं करते। जबकि, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के सहयोग की वजह से ही मोदी पीएम बने हैं। उनके इस बर्ताव से बिहार की उम्मीदों को एक बार फिर झटका लगा है।

यह भी पढ़ें-

NEET Paper Leak मामले का तेजस्वी से लिंक? विजय सिन्हा ने कर दिया सबसे बड़ा दावा; बोले- मैं फिर से कह रहा हूं...

Hemant Soren Case : जिस केस में हेमंत सोरेन की हुई गिरफ्तारी, उसमें आया बड़ा अपडेट; इस कार्रवाई से और बढ़ी मुश्किल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.