Move to Jagran APP

NEET Paper Leak मामले में डिप्टी CM का बड़ा दावा- Tejashwi Yadav के PS ने मास्टरमाइंड के लिए बुक कराया कमरा

NEET Paper Leak Case नीट पेपर लीक केस को लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विजय सिन्हा ने दावा किया है कि तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार ने नीट पेपर केस के मास्टरमाइंड के लिए एनएचआई के गेस्ट हाउस में कमरा बुक कराया था।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 20 Jun 2024 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 04:15 PM (IST)
नीट पेपर लीक केस में उछला तेजस्वी यादव का नाम। (फाइल फोटो)

 डिजिटल डेस्क, पटना। NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक को बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने बड़ा दावा किया है। विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने नीट पेपर लीक के मुख्य आरोपी सिकंदर यादवेंदु के लिए कमरा बुक कराया था।

विजय सिन्हा ने नीट और मंत्री के एनएचएआई कनेक्शन को लेकर प्रेसवार्ता करते हुए दावा किया कि मैंने पूरे मामले की विभागीय जांच कराई है और अबतक की जानकारी के मुताबिक, एक मई को तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार ने RCD कर्मचारी प्रदीप को सिकंदर यादवेंदु के लिए एनएचएआइ गेस्ट हाउस में कमरा बुक कराने के लिए बुलाया था।

एक मई को बुक कराया था कमरा

विजय सिन्हा कहा कि अभी तक की जानकारी के अनुसार, पहली मई को तेजस्वी के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने आरसीडी कर्मचारी प्रदीप को सिकंदर के लिए एनएचएआइ गेस्ट हाउस में कमरा बुक करने के लिए बुलाया था।

एनएचएआई ने जारी किया बयान

हालांकि, एनएचएआई ने मामले पर अपना बयान जारी किया है। NHAI ने अपने बयान में कहा, "मीडिया के कुछ वर्गों ने बताया है कि NEET पेपर लीक से जुड़े आरोपी पटना में NHAI के गेस्ट हाउस में रुके थे। NHAI यह स्पष्ट करना चाहता है कि NHAI के पास पटना में गेस्ट हाउस की कोई सुविधा नहीं है।"

तेजस्वी के पीएस का करीबी रिश्तेदार है सिकंदर

विजय सिन्हा ने यह भी दावा किया है कि इस पूरे प्रकरण में तेजस्वी के लिए 'मंत्री' शब्द का प्रयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि नीट पेपर लीक केस में जेल में बंद सिकंदर यादवेंदु तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार का करीबी रिश्तेदार है।

अबतक 14 लोग गिरफ्तार

बता दें कि सिकंदर ही वह शख्स है जिसने अनुराग यादव नाम के अभ्यर्थी को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया था जिसे ईओयू अब गिरफ्तार कर चुकी है। नीट पेपर लीक मामले में अबतक 14 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इसमें पांच नीट यूजी के अभ्यर्थी हैं।

यह भी पढ़ें: NEET पेपर लीक मामले में डिप्टी CM का बड़ा दावा, सबूत दिखाकर तेजस्वी यादव के PS पर लगाए गंभीर आरोप

NEET Exam Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में बिहार सरकार का बड़ा एक्शन, दो इंजीनियर को कर दिया निलंबित


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.