Move to Jagran APP

'75% आरक्षण भाजपा सरकार ने किया रद्द', Reservation पर Tejashwi Yadav का हल्लाबोल; 15 अगस्त को लेकर किया बड़ा एलान

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हाईकोर्ट द्वारा आरक्षण पर रोक पेपर लीक और रेल हादसे को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि आरजेडी सरकार द्वारा बढ़ाई गई आरक्षण की सीमा को बीजेपी सरकार ने रद्द कर दिया है। वंचित औऱ उपेक्षित भाजपा के इस षड्यंत्र को बखूबी समझते हैं।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 22 Jun 2024 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 03:27 PM (IST)
आरक्षण को हमलोग वापस हासिल करेंगे : तेजस्वी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरक्षण की बढ़ी सीमा पर हाईकोर्ट की रोक का ठीकरा भाजपा पर फोड़ा है। उन्होंने कहा कि राजद सरकार में बढ़ाई गई 75 प्रतिशत आरक्षण सीमा को भाजपा सरकार ने रद्द कर दिया है। वंचित उपेक्षित वर्ग इस षड्यंत्र को बखूबी समझते हैं। हम मजबूती से आरक्षण विरोधियों के ख़िलाफ सड़क पर संघर्ष करेंगे और इसे फिर बढ़ाएंगे।

शनिवार को पटना में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य में अभी बड़ी नियुक्तियां आने वाली हैं। हालांकि, उनमें राज्य के युवाओं को आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन हम रुकेंगे नहीं। लगातार सड़क पर उतर कर संघर्ष करेंगे और वापस आरक्षण की सीमा बढ़ाई जाएगी।

कुछ लोगों को पसंद नहीं आया

तेजस्वी ने कहा कि बिहार के लोगों को युवाओं को सरकारी नौकरियों में समुचित आरक्षण मिले, इसके लिए आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत किया गया; लेकिन कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आ रहा था। पर हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

सिर्फ लालू और तेजस्वी यादव को गाली देते हैं

राजद नेता ने कहा, पेपर लीक को लेकर हम कानून की बात कर रहे हैं, लेकिन भाजपा के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तो मान ही नहीं रहे थे कि पेपर लीक हुए हैं। जो नहीं मान रहे हैं, इसके लिए भी कानून लाया जाए। लगातार पुल गिर रहे हैं, ट्रेन हादसे हो रहे हैं। किसपर कार्रवाई हो रही है?....सिर्फ लालू और तेजस्वी यादव को गाली देते हैं, मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए।

15 अगस्त के बाद फिर जनता के बीच होंगे तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष ने इस दौरान अपनी भावी यात्रा का हवाला भी दिया। तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने सड़क मार्ग के जरिए पूरे बिहार का भ्रमण किया। चुनाव के दौरान भी बिहार के ढाई सौ से अधिक सभाएं की। 15 अगस्त के बाद वे फिर बिहार की जनता के बीच होंगे। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि आरक्षण की बढ़ी सीमा को दोबारा बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bihar By-election: रूपौली में बीमा भारती और कलाधर मंडल में होगी टक्कर, इन 8 सीटों पर भी जल्द होंगे उपचुनाव

Utkarsh Finance Bank Loot: पटना के उत्कर्ष बैंक में दिनदहाड़े लूट, कर्मियों को बंधक बना 20 मिनट तक आतंक मचाते रहे लुटेरे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.