Move to Jagran APP

Patna News: पटना में नामी जमीन कारोबारी की हत्या, फोन पर बुलाकर गोलियों से किया छलनी, इलाके में फैली दहशत

Patna News पटना के आलमगंज में जमीन कारोबारी अरुण कुमार की मारकर हत्या निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है। इलाज के दौरान चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। स्वजनों द्वारा हत्या की सूचना देने के बाद पहुंचे सहायक पुलिस अधीक्षक शरथ आरएस व आलमगंज थानाध्यक्ष राजीव कुमार पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं। प्रथम दृष्टया मामला जमीनी विवाद या आपसी रंजिश से जुड़ा बताया जाता है।

By anil kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 23 Jun 2024 11:51 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 11:57 AM (IST)
पटना में नामी जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। Patna News: आलमगंज थाना क्षेत्र के जल्ला रोड में रविवार की सुबह लगभग पांच बजे घर के पास ही जमीन कारोबारी अरुण कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे बाइक से फरार हो गए। दो की संख्या में आए हत्यारों ने चेहरा छिपाने के लिए टोपी पहन रखी थी। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है।

अरुण की पत्नी आशा कुमारी ने मेयर सीता साहू के पुत्र शिशिर कुमार समेत नौ लोगों पर आपराधिक षड्यंत्र के तहत हत्या कराने का आरोप लगाया है।

एएसपी शरथ आरएस ने मेयर पुत्र को नामजद अभियुक्त बनाए जाने की पुष्टि की है। कहा कि हत्याकांड का जल्द उद्भेदन कर दिया जाएगा।

इधर, शिशिर ने बताया कि वे मां और परिवार के अन्य लोगों के साथ दूसरे शहर में हैं। उन्होंने कहा कि अरुण कुमार के स्वजन दुर्भावना से ग्रसित होकर साजिश के तहत उन्हें इस मामले में फंसा रहे हैं।

मृतक अरुण कुमार। (फाइल फोटो)

फूलों में पानी देने निकले थे अरुण

आशा कुमार ने पुलिस को बताया कि सुबह उनके पति दरवाजे पर फूलों को पानी देने के लिए घर से बाहर निकले थे।

तभी गली के मोड़ पर हत्यारों ने बाइक खड़ी की और पैदल उनके पास गए। सामना होते ही पति पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

गोली लगते ही वे जमीन पर गिर पड़े। इधर, गोलियों की तड़तड़ाहट सुनकर स्वजन बाहर निकले और लहूलुहान हालत में अरुण को इलाज के लिए नालंदा मेडिकल हास्पिटल लेकर गए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जमीन की खरीद-बिक्री करते थे अरुण

पत्नी ने बताया कि अरुण जमीन खरीद-बिक्री का काम करते थे। इसी को लेकर महापौर पुत्र शिशिर कुमार, दिव्य सुंदर, विकास गुप्ता, खड़बड़ गोप, छोटन गोप, राकेश, डीएम पप्पू, मंतोष कुमार महतो व मौली सोनार के द्वारा आपराधिक षडयंत्र रचकर पुरानी दुश्मनी व जमीनी विवाद के कारण हत्या करवाई है।

पत्नी ने प्राथमिकी में यह भी बताया है कि आठ मार्च 2023 को होली के दिन शिशिर, खड़बड़ गोप तथा उनके लोगों ने मारपीट कर पति को जेल भिजवा दिया था।

एनएमसीएच में शव के साथ विलाप करते स्वजन।

सूत्रों की मानें तो हत्याकांड में पुलिस ने एक नामजद को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं, मृतक अरुण कुमार पर आलमगंज में तीन आपरा​धिक कांड व दो सनहा दर्ज हैं।

चार भाइयों में सबसे छोटे थे अरुण

Patna News: पिता मदन मोहन प्रसाद ने बताया कि उनके चार पुत्रों में अरुण सबसे छोटे थे। हत्या के बाद मां ऊषा देवी, पत्नी आशा देवी, पुत्र आरव व पुत्री आराध्या का रो-रोकर बुरा हाल था।

वहीं, अरुण की तीन बहनें संगीता, गीता व बबीता समेत लोग अन्य हत्याकांड से मर्माहत थे। नालंदा मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम के बाद अरुण का अंतिम संस्कार फतुहा में किया गया।

सूत्रों की मानें तो कई पुलिसकर्मियों से उनकी नजदीकी थी। सिटी क्षेत्र के थानों में भी उनका आना-जाना लगा रहता था। इस कारण विरोधियों को संदेह था कि वे उनकी खबर पुलिस तक पहुंचा देते हैं।

हत्याकांड के बाद मोहल्ले में यह भी चर्चा थी कि जेल में रहने के दौरान एक कुख्यात अपराधी से अरुण की दोस्ती हुई थी। बाहर आने के बाद भी दोनों की बातें होती थीं। पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़ें

Bihar Crime: जमुई में बीच सड़क पत्नी को चाकू से गोदता रहा पति, देखते रहे लोग; वारदात CCTV में कैद

मुजफ्फरपुर में दो लड़कियों ने एटीएम काटकर उड़ाए साढ़े 23 लाख रुपये, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.