Move to Jagran APP

Bihar News: राज्य के सात विश्वविद्यालयों में नए कुलसचिवों की नियुक्ति, राजभवन सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

Vice Chancellor Appointment Bihar राज्यपाल एवं कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राज्य के सात विश्वविद्यालयों में नए कुलपतियों की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी। उनके आदेश पर प्रधान सचिव राबर्ट एल. चोंग्थू के हस्ताक्षर से इसकी नोटिफिकेशन जारी की गई है। मगध विश्वविद्यालय बोधगया के कुलसचिव पद पर डा. बिपिन कुमार की नियुक्ति की गई है। पटना विश्वविद्यालय में डा.शालिनी को कुलसचिव नियुक्त किया गया है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 24 Jun 2024 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 11:56 PM (IST)
राज्यपाल एवं कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राज्यपाल एवं कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के आदेश से राज्य के सात विश्वविद्यालयों में नए कुलपतियों की नियुक्ति की गई है। सोमवार को राज्यपाल के प्रधान सचिव राबर्ट एल. चोंग्थू के हस्ताक्षर से इसकी अधिसूचना जारी की गई है।

इस अधिसूचना के मुताबिक, पटना विश्वविद्यालय में डा.शालिनी को कुलसचिव नियुक्त किया गया है। ये वर्तमान में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग के प्रोफेसर पद पर कार्यरत हैं। जबकि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में कुलसचिव पद पर प्रो. नरेन्द्र कुमार झा को नियुक्त किया गया है। ये वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग में प्रोफेसर हैं।

बिपिन कुमार मगध विवि के कुलसचिव बने

अधिसूचना के मुताबिक, मगध विश्वविद्यालय, बोधगया के कुलसचिव पद पर डा. बिपिन कुमार की नियुक्ति की गई है। ये वर्तमान में मोकामा के आरआरएस कालेज में अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर हैं। नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलसचिव पद पर डा. समीर कुमार शर्मा की नियुक्ति की गई है। ये वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर हैं।

जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा के कुलसचिव के रूप में प्रो. नारायण दास की नियुक्ति की गई है। ये वर्तमान में वैशाली जिले के एमएसएम समता कालेज जन्दाहा में प्रोफेसर हैं। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलसचिव के पद पर प्रो. ब्रजेशपति त्रिपाठी की नियुक्ति की गई है। ये वर्तमान में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में

अर्थशास्त्र विभाग में प्रोफेसर हैं। बीएन मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के कुलसचिव के रूप में प्रो.विपिन कुमार राय की नियुक्ति की गई है। ये वर्तमान में मुजफ्फरपुर के एसआरपीएस कालेज, जयंतपुर में प्रभारी प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें - 

Bihar Politics: 'कांग्रेस झूठा नैरेटिव गढ़ रही', आपातकाल की याद दिला Samrat Chaudhary का बड़ा हमला

Bihar Politics: 'कांग्रेस झूठा नैरेटिव गढ़ रही', आपातकाल की याद दिला Samrat Chaudhary का बड़ा हमला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.