Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'नीतीश सरकार में गरीबों पर माफिया के हमले बढ़े', माले ने NDA को घेरा; भाकपा 22 जुलाई से करेगी आंदोलन

Bihar News भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल ने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली भाजपा-जदयू की सरकार में दलितों व गरीबों पर माफिया और सामंती ताकतों के हमले बढ़े हैं। भूमि माफिया प्रशासन के संरक्षण में गरीबों के जमीनों पर कब्जे कर रहे हैं। वहीं भाकपा और बिहार राज्य खेत मजदूर यूनियन द्वारा श्रमिकों की समस्याओं को लेकर 22 से 27 जुलाई तक आंदोलन किया जाएगा।

By Dina Nath Sahani Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 24 Jun 2024 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 10:40 PM (IST)
भाकपा माले ने नीतीश सरकार पर हमला बोला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल ने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली भाजपा-जदयू की सरकार में दलितों व गरीबों पर माफिया और सामंती ताकतों के हमले बढ़े हैं। खासकर भूमि माफिया द्वारा गरीबों के जमीनों और घरों पर कब्जे की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।

कुणाल ने कहा कि गया में बेदखली का विरोध कर रहे संजय मांझी का भू-माफिया ने तलवार से हाथ काट डाला। यही हाल पूरे राज्य में है। भूमि माफिया प्रशासन के संरक्षण में गरीबों के जमीनों पर कब्जे कर रहे हैं और इसका विरोध करने वालों पर हमले कर रहे हैं।

न्यायालय व प्रशासनिक मिलीभगत के जरिए भूमि माफिया लगातार दलित-गरीबों को बेदखल करके जमीन पर कब्जा जमा रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन समस्याओं से अपनी नजरें फेर ली हैं।

22 से 27 जुलाई तक चलेगा आंदोलन 

पटना। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और बिहार राज्य खेत मजदूर यूनियन द्वारा श्रमिकों की समस्याओं को लेकर 22 से 27 जुलाई तक आंदोलन किया जाएगा। इसके तहत मजदूरों को संगठित कर सभी प्रखंड मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम होगा।

सोमवार को भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने यूनियन की राज्य परिषद की बैठक में इसकी घोषणा की। बैठक में बिहार राज्य खेत मजदूर यूनियन के महासचिव जानकी पासवान ने रिपोर्ट पेश किया। उन्होंने कहा कि खेत मजदूरों पर लगातार हमले बढ़ रहे हैं।

महंगाई आसमान छूने लगी है। जिसका असर गरीबों की जिंदगी पर पड़ रहा है। सरकार सभी फैसले गरीब विरोधी ले रही है। एनडीए सरकार बनने के साथ ही महगाई भी बढ़ने लगी है।

बैठक की अध्यक्षता सुधीर कुमार ने की। बैठक को उप महासचिव पुनीत मुखिया, अनिल कुमार, सत्येंद्र कुमार, रमाकांत अकेला, रामपुकार मुखिया, तिरपित पासवान, रामचन्द्र पासवान, कन्हैया प्रसाद आदि ने संबोधित किया।

यह भी पढ़ें - 

Bihar Politics: 'कांग्रेस झूठा नैरेटिव गढ़ रही', आपातकाल की याद दिला Samrat Chaudhary का बड़ा हमला

Bihar Politics: 'तेजस्वी यादव यह बात अच्छे से जान लें...', लालू के लाल पर भड़की नीतीश की जदयू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.