Move to Jagran APP

Bihar Politics: इधर नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे, उधर सम्राट और विजय चौधरी को मिल गई नई जिम्मेदारी; सियासी हलचल तेज

Bihar News बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गए। नीतीश कुमार के दिल्ली जाते ही भाजपा ने सम्राट चौधरी तो जदयू ने विजय कुमार चौधरी की जिम्मेदारी बढ़ा दी है। कहा जा रहा है कि भाजपा भी बिहार में खुद को मजबूत करने के लिए ठोस कदम उठा रही है।

By Rajat Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 29 Jun 2024 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 08:59 AM (IST)
नीतीश कुमार के दिल्ली पहुंचने के बाद सियासत तेज (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: लोकसभा चुनाव नतीजे आने के एक महीने के भीतर जेडीयू शनिवार को नई दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब राज्य में भाजपा के एक वर्ग की मांग है कि पार्टी को अगले विधानसभा चुनाव में अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए। हालांकि, जदयू और भाजपा नेताओं ने दोनों दलों के बीच संभावित अविश्वास के दावों को खारिज कर दिया है। 

नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे तो  बिहार के दो बड़े नेता की जिम्मेदारी बढ़ी

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे तो वहीं बिहार में दो बड़े नेता की जिम्मेदारी बढ़ा दी गई है। इनमें भाजपा के सम्राट चौधरी हैं तो उधर जेडीयू के विजय कुमार चौधरी हैं। इस जिम्मेदारी के बाद अब दोनों नेताओं की भूमिका बढ़ जाएगी। 

दरअसल, बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और जल संसाधन एवं संसदीय कार्य विभाग के मंत्री विजय कुमार चौधरी को पूर्वी क्षेत्रीय परिषद का सदस्य नामित किया गया है। इसके अलावा गृह विभाग के प्रधान सचिव को अतिरिक्त सलाहकार के रूप में नामित किया गया है। गृह विभाग की विशेष शाखा ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

क्षेत्रीय परिषद का क्या काम है?

क्षेत्रीय परिषद के तहत बुनियादी ढांचे, माइनिंग, जल आपूर्ति, पर्यावरण और वन और राज्य-पुनर्गठन के साथ-साथ प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी), दूरसंचार/इंटरनेट के व्यापक विस्तार और सामान्य क्षेत्रीय हितों के मुद्दों सहित कई विषयों पर चर्चा की जाती है।

ये भी पढ़ें

Saayan Kunal: शांभवी चौधरी के पति सायन कुणाल कौन सा काम करते हैं? पढ़िए उनकी क्वालिफिकेशन से लेकर डिग्री तक

Jitan Ram Manjhi: मंत्रालय में जीतन राम मांझी कैसे करेंगे काम? भावुक होकर बताया प्लान B; यहां होगा ज्यादा फोकस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.