Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'अफसोस, अपनी ही सरकार से नीतीश कुमार...', कांग्रेस की दिग्गज नेता ने ये क्या कह दिया? सियासत तेज

Bihar News बिहार को विशेष दर्जा देने को लेकर एक बार फिर से सियासी घमासान छिड़ गया है। कांग्रेस की दिग्गज नेता मीरा कुमार ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। मीरा कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को अपने अधिकारों के लिए भी अपनी ही सरकार से गुहार लगानी पड़ रही है। यह दुखद स्थिति है। उन्होंने कहा कि पुल ढहने के मामले में कार्रवाई ढीली हो रही है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 12 Jul 2024 09:41 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार पर कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने बोला हमला (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो,  पटना। Bihar Political News Today: लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि यह कैसी विडंबना है कि जदयू अपनी ही सरकार से बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की गुहार लगा रहा।

शुक्रवार को पटना हवाईअड्डा पर आश्चर्य प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि जदयू को अपने अधिकारों के लिए भी अपने ही सहयोगियों से गुहार लगानी पड़ रही है। यह दुखद स्थिति है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को केंद्र में सरकार बनाते ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए था। अगर वे ऐसा नहीं कर सके, तो यह बिहार के लिए दुखद है।

मीडिया से बातचीत में मीरा कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तार्किक आलोचना की। उनकी पार्टी (जदयू) के भाजपा के साथ गठबंधन की विडंबना का उल्लेख किया। कहा कि सरकार में होते हुए भी अपनी ही सरकार के लिए विशेष दर्जा की मांग करनी पड़े, इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है!

नरेन्द्र मोदी को न तो बिहार के लोगों की परवाह है और न ही उन लोगों की, जिन्होंने नीतीश की तरह उनका समर्थन किया है। जनसंख्या नियंत्रण पर चर्चा करते हुए मीरा कुमार ने माना कि सरकार इस मुद्दे पर सही तरीके से काम कर रही है। इस संदर्भ में जागरूकता महत्वपूर्ण है। अभी सभी को जागरूक करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुल ढह रहे, जांच-कार्रवाई ढीली

ढहते पुलों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार, दोनों बिहार को बर्बाद करने में लगी हुई हैं। कई पुल टूट गए हैं। न तो सही जांच हो रही और न ही दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई! संशय प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि क्या यह सरकार कर रही है! जनता देख रही है कि पुल कैसे बनते और ढहते हैं। हमारी मांग उचित जांच और दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: 'विशेष राज्य का दर्जा देने में कोई समस्या है तो फिर हमें...', संजय झा ने केंद्र से कर दी ये डिमांड

Bihar Politics: कार्यालय छिनते ही पशुपति पारस ने उठाया बड़ा कदम, अब क्या करेंगे चिराग पासवान? सियासत तेज