Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gold-Silver Rate In Patna: सोना 300 रुपये महंगा, चांदी में ठहराव; ये है गोल्‍ड-सिल्‍वर के ताजा भाव

Patna News बाजार में ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चल रही है। इसी बीच धातुओं में कायम उतार-चढ़ाव का प्रभाव कारोबार पर प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। स्थानीय पटना सर्राफा बाजार में मंगलवार को बीते शनिवार से पूर्ववत रहे सोना की खामोशी बढ़त से भंग हुई। सोना ने 300 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की।

By ahmed raza hasmi Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
पटना सर्राफा बाजार में मंगलवार को बीते शनिवार से पूर्ववत रहे सोना की खामोशी बढ़त से भंग हुई।

जागरण संवाददाता, पटना। स्थानीय पटना सर्राफा बाजार में मंगलवार को बीते शनिवार से पूर्ववत रहे सोना की खामोशी बढ़त से भंग हुई। सोना ने 300 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की। सोना मजबूती के उपरांत सोना विठूर 73,300 रुपये व 22 कैरेट 73,150 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर आ गया।

इसके विपरीत एक दिन पहले चांदी 500 रुपये प्रति किलो कमजोर होने के उपरांत पूर्ववत ठहर गयी। खामोशी के बाद चांदी ने 91,000 रुपये प्रति किलो की दर पर कारोबार किया। विवाह के सीमित मौसम में सोने-चांदी में कायम विपरीत हालत को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार के हलचल का प्रभाव मान रहे हैं।

उतार-चढ़ाव से कारोबार पर दिख रहा प्रतिकूल असर

बाजार में ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चल रही है। इसी बीच धातुओं में कायम उतार-चढ़ाव का प्रभाव कारोबार पर प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। खरीदार धातुओं में मजबूती को दृष्टिगत कर खरीद हाथ खींच कर रहे है।

इसका प्रभाव व्यापारिक कामकाज में दिख रहा है। अगले सप्ताह से आरंभ हो रहे चातुर्मास की वजह से बाजार विशेषज्ञ सोने चांदी में कायम उतार-चढ़ाव के बीच आने वाले समय मे धातुओं में और राहत मिलने की उम्मीद लगाए हुए है। तर्क है कि विवाह के सीमित मौसम से खरीदारी प्रभावित होगी।

यह भी पढ़ें -

Tejashwi Yadav: जीतन सहनी की हत्या पर आगबबूला हुए तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार को जमकर सुनाई खरी-खोटी

IPS Kamya Mishra: कौन हैं 'लेडी सिंघम' काम्या मिश्रा? जिन्हें सौंपी गई जीतन सहनी हत्याकांड की जांच