Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Sahani के पिता की हत्या के बाद पुलिस का एक्शन तेज, दरभंगा भेजी गई STF की टीम ; हिरासत में दो संदिग्ध

Mukesh Sahani Father Murder वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी। त्वरित कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी के आधार पर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। दोनों संदिग्धों की पुलिस की पूछताछ जारी है। वहीं पुलिस मुख्यालय की ओर से हत्याकांड की जांच के लिए एसटीएफ के तेज-तर्रार अफसरों की टीम को दरभंगा भेजा गया है।

By Rajat Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 16 Jul 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
Mukesh Sahani के पिता की हत्या की जांच तेज। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Mukesh Sahani Father Murder विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की दरभंगा में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इन दोनों से पुलिस की टीम लगातार पूछताछ कर रही है।

पुलिस मुख्यालय ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए पटना से एसटीएफ के तेज-तर्रार अफसरों की टीम को दरभंगा भेजा है। एसटीएफ की टीम मामले की जांच में सहयोग करने के साथ अपराधियों की तलाश में छापेमारी भी कर रही है। पूरे मामले की जांच के लिए ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया गया है।

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस को छह बजे सुबह जीतन सहनी की हत्या की सूचना मिली। प्राथमिक जांच में आशंका जताई जा रही है कि उनकी हत्या रात में ही की गई होगी। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

दरभंगा के एसएसपी और डीआइजी ने खुद घटनास्थल पर जाकर जांच की है। घर के पीछे आलमारी मिली है, जिसमें कुछ रुपये भी मिले हैं। एफएसएल की टीम भी जांच में लगाई गई है।

तीन गिलास में कौन सा पेय, एफएसएल करेगी जांच- ADG

एडीजी ने बताया कि घटनास्थल से तीन गिलास मिले हैं। इनमें कौन सा पेय था, इसकी भी जांच एफएसएल से कराई जा रही है। इसके अलावा तीन बाइक भी परिसर में लगी मिली है। इनकी छानबीन भी की जा रही है। एफएसएल के अलावा घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड की टीम भी भेजी गई है। एडीजी ने कहा कि पूरे मामले का लगातार अनुश्रवण किया जा रहा है, शीघ्र ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा।

पुलिस ने नंबर जारी कर आमलोगों से भी मांगी सूचना 

इस पूरे मामले में पुलिस ने आमलोगों से भी सूचना मांगी है। एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति के पास हत्याकांड से जुड़ी कोई जानकारी है, तो वह पुलिस मुख्यालय के टोल-फ्री नंबर 14432 पर साझा कर सकता है।

इसके अलावा अपील करते हुए कहा कि दरभंगा के एसएसपी और ग्रामीण एसपी के मोबाइल पर भी जानकारी साझा की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- 

Jitan Sahani Murder: दरवाजे पर खून, 3 खाली गिलास और लाल बक्सा... सहनी हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा!

Mukesh Sahani के पिता की हत्या पर Nitish Kumar ने लिया बड़ा एक्शन, DGP को दिए ये निर्देश