Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jitan Sahani की हत्या की चौतरफा निंदा, सम्राट, तेजस्वी समेत कई दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया; किसने क्या कहा?

Mukesh Sahani Father Murder बिहार में विकासशील इंसान पार्टी चीफ के पिता जीतन सहनी की हत्या की चौतरफा निंदा हो रही है। सभी दलों के नेताओं ने हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। दरअसल मुकेश सहनी के पिता की दरभंगा स्थित जिरात गांव में घर पर ही हत्या कर दी गई थी। मंगलवार सुबह जीतन सहनी का शव पैतृक घर में क्षत-विक्षत हालात में मिला।

By Arun Ashesh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 16 Jul 2024 08:52 PM (IST)
Hero Image
मृतक जीतन सहनी की फाइल फोटो (बाएं), मुकेश सहनी (दाएं)

राज्य ब्यूरो, पटना। Mukesh Sahani Father Murder पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की चौतरफा निन्दा हो रही है। सभी दलों के नेताओं ने हत्यारों को जल्द और सख्त सजा देने की मांग की है। सरकार से जुड़े दलों के नेताओं ने कहा है कि अपराधी छोड़े नहीं जाएंगे।

विरोधियों ने कहा कि अपराधी बेलगाम हो गए हैं। पूर्व मंत्री के पिता की हत्या सोमवार-मंगलवार की रात उनके दरभंगा जिले के जिरात गांव स्थित घर पर कर दी गई। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने हत्या पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि हत्यारे जल्द पकड़े जाएंगे।

स्पीडी ट्रायल चला कर सजा दें- मांझी

केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाने की मांग की। जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कहा कि घटना बहुत दुखद है। अपराधी छोड़े नहीं जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि अपराधी पाताल में चले जाएं, पुलिस उन्हें खोज कर सजा दिलाएगी। उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने भी जीतन सहनी की हत्या की निन्दा की। उन्होंने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि अपराधियों को कठोरतम सजा दिलाई जाएगी।

प्रदेश में आतंकराज स्थापित- तेजस्वी

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रदेश में आतंकराज स्थापित हो चुका है। निरंतर कह रहा हूं कि बिहार की डबल इंजन सरकार में सत्ता संपोषित, सत्ता संरक्षित और सत्ता प्रायोजित सरकारी अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ चुका है वे किसी की भी हत्या कर सकते हैं। उन्होंने दुख की इस घड़ी में मुकेश सहनी को ढांढस बंधाया। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन और एजाज अहमद ने भी हत्या पर दुख प्रकट किया है।

सरकार का इकबाल नहीं रहा बुलंद- अखिलेश सिंह

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह व विधान मंडल दल के नेता डा. शकील अहमद खान ने यह राज्य में कानून-व्यवस्था के समापन का प्रमाण है। राज्य में अपराध का बढ़ता स्तर बता रहा कि सरकार का इकबाल बुलंद नहीं रहा। अपराधी कहीं और किसी की हत्या कर सकते हैं। उन्होंने इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि कांग्रेस दुख की इस घड़ी में मुकेश सहनी व उनके परिवार के साथ खड़ी है।

हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा- मदन सहनी

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि हत्यारे कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय और माकपा के राज्य सचिव ललन चौधरी ने भी मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर दुख प्रकट किया और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है।

जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद एवं नीरज कुमार ने कहा कि राज्य में कानून का शासन है। कोई भी अपराधी बच नहीं सकता है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने कहा हत्यारे यथाशीघ्र पकड़े जाएंगे। यहां कानून का राज है और कायम रहेगा। लॉ एंड आर्डर सरकार की प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें- 

Mukesh Sahani Father Murder: 'किसी को कोई आइडिया नहीं है...' पिता की हत्या पर मुकेश सहनी के भाई ने दी प्रतिक्रिया

Mukesh Sahani Father Murder: पिता की हत्या पर मुकेश सहनी ने दी पहली प्रतिक्रिया, तीन बड़े नेताओं से की फोन पर बात