Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी, अवैध हथियारों के साथ चार अपराधी गिरफ्तार; रच रहे थे बड़ी साजिश

Bihar Crime बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली। इस दौरान हत्या की साजिश रच रहे चार अपराधियों को मौके से गिरफ्तार किया है। इसके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अपराधियों पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। इनके खिलाफ उदवंतनदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Rajat Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
बिहार एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता। सांकेतिक तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार एसटीएफ (Bihar STF) की विशेष टीम ने हत्या की साजिश रचते हुए चार अपराधियों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से तीन देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा, 14 कारतूस, पांच पिस्टल मैगजीन, तीन खोखा, आठ मोबाइल और तीन राउटर भी बरामद किए हैं।

एसटीएफ के अनुसार, मंगलवार को एसटीएफ को सूचना मिली कि पटना जिले के कुख्यात इनामी अपराधी भरत कुमार एवं उसके सहयोगी अपराधी रंगदारी के लिए भोजपुर के किसी व्यक्ति की हत्या करने की योजना बना रहे हैं।

इसके बाद एसटीएफ की टीम ने भोजपुर के जिले के नवादा थाना के अनाईट ठाकुरबाड़ी क्षेत्र में छापेमारी कर कुख्यात अपराधी दयानंद दुबे (बिहटा), आदर्श कुमार शर्मा (बिक्रम), अनीश कुमार उर्फ अमन (नौबतपुर) और कृष्णमुरारी कुमार (बिहटा) को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

बिरतन राम की हत्या के मामले में भी थे ये अपराधी

एसटीएफ के अनुसार, चार जुलाई को भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बकरी गांव में बिरतन राम की गोली मारकर हत्या करने के मामले में भी यह अपराधी शामिल थे।

इस संबंध में उदवंतनगर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। इसके अलावा भी गिरफ्तार अपराधियों के विरुद्ध पटना और भोजपुर जिले के विभिन्न थानों में हत्या और रंगदारी के कई कांड दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें-

Bihar Crime : बिहार में महिला के साथ हैवानियत, दबंगों ने निर्वस्त्र कर पीटा; पति के मुंह में किया पेशाब

सीतामढ़ी में बिजली विभाग के कर्मचारी के घर 20 लाख की डकैती, हथ‍ियारबंद अपराधियों ने हमला भी किया; गांव में दहशत