Move to Jagran APP

शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतरीं, रेल रूट बाधित

हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन की सात बोगियां आज सुबह पटरी से उतर गईं। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है, इस रूट की सभी ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 07 Sep 2017 08:28 AM (IST)Updated: Thu, 07 Sep 2017 05:09 PM (IST)
शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतरीं, रेल रूट बाधित

पटना [जेएनएन]। हावड़ा से जबलपुर जा रही डाउन 11448 शक्तिपुंज एक्सप्रेस के पीछे से सात डिब्बे गुरुवार की सुबह लगभग साढे छह बजे ओबरा के करीब पटरी से उतर गये। अचानक ट्रेन के बेपटरी होने से लगे धक्के के बाद यात्रियों में हडकंप मच गई। सूचना पाकर रेल विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

घटना के बाद पूर्वोत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस घटना से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। प्रथम दृष्टया पटरी टूटने की ही बात सामने आ रही है। रेल बेपटरी होने के बाद इस रूट की कई गाड़ियों को रोक दिया गया है और दूसरी रूटों की ओर डायवर्ट करने की कवायद चल रही है। इससे बिहार से गुजरने वाली ट्रेनों का रूट भी प्रभावित हुआ है।

हालांकि अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। मगर प्रथम दृष्टया पटरी टूटने की ही बात सामने आ रही है। रेल बेपटरी होने के बाद इस रूट की कई गाड़ियों को रोक दिया गया है और दूसरी रूटों की ओर डायवर्ट करने की कवायद चल रही है। 

डीआरएम ने बताया कि आज प्रातः 6,17 बजे ओबरा और पीपराकुण्ड के मध्य ट्रेन न 11448 शक्तिपुंज एक्सप्रेस के पीछे से 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में किसी यात्री के घायल अथवा मृत्यु नहीं हुई है। प्रभावित डिब्बे के यात्रियों को ट्रेन के अपर हावित डिब्बे में बैठा कर दुर्घटना ग्रस्त डिब्बे को काटकर बाकी ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया है। सिंगरौली में उसमे और डिब्बे जोड़ दिए जाएंगे।

इस दुर्घटना के फलस्वरूप कई गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है तथा कई ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया जा रहा है। जिसकी सूची निम्न है।

रद्द ट्रेनें

151680 चोपन कटनी 7 ,9 को  खुलने वाली रद्द रहेगी।

51679 कटनी चोपन 7,9 को खुलने वाली रद्द रहेगी।

शार्ट टर्मिनेट

13346 सिंगरौली बनारस मगरदाहा में शार्ट टर्मिनेट होगी।

23346 शक्तिंनगर चोपन  मगरदहा में शार्ट टर्मिनेट होगी।

14370 बरेली सिंगरौली एक्सप्रेस चोपन में 

23348 आरजेबीई सिंगरौली एक्सप्रेस चोपन में

रुट परिवर्तन

11447 डाउन जबलपुर हावड़ा 6 ,9 को खुलने वाली वाया कटनी चुनार चोपन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.