Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लगावेलू तू लिपस्टिक से फेमस पवन सिंह ने थामा बीजेपी का हाथ

भोजपुरी स्टार और सिंगर पवन सिंह ने भाजपा ज्वाइन कर लिया है। मनोज तिवारी, रविकिशन के बाद पवन सिंह तीसरे भोजपुरी स्टार हैं जिन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

By Kajal KumariEdited By: Updated: Tue, 05 Sep 2017 11:22 PM (IST)
Hero Image
लगावेलू तू लिपस्टिक से फेमस पवन सिंह ने थामा बीजेपी का हाथ

पटना [जेएनएन]। देश-विदेश में पार्टियों की थीम सॉन्ग बन चुके 'लॉलीपॉप लागेलू' से भोजपुरी को अलग पहचान दिलाने वाले भोजपुरी सुपरस्टार गायक और ऐक्टर पवन सिंह अब राजनीति के मैदान में कूद गए हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। 

पवन सिंह ने बीजेपी ऑफिस में पार्टी के नेताओं की मौजूदगी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया। उन्होंने कहा, 'मैं मोदी जी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। उनकी वजह से राजनीति में आया हूं। मैं राजनीति में एमपी या एमएलए बनने नहीं आया हूं। मैं पिछले कई सालों से गाना गा रहा हूं और ऐक्टिंग कर रहा हूं। राजनीति में अभी तो मैं नया सिपाही हूं, ज्यादा जानकारी भी नहीं है।' 

मनोज तिवारी और रवि किशन के बाद पवन सिंह तीसरे ऐसे भोजपुरी सुपरस्टार हैं, जिन्होंने राजनीति के मैदान में बीजेपी का दामन थामा है। गौरतलब है कि पवन सिंह के अब तक सैकड़ों एल्बम आ चुके हैं। सानिया कट नथुनिया जान मारेला, लॉलीपॉप लागेलू जैसे गानों ने पवन को फेमस कर दिया।

पवन ने त्रिदेव, पवन पुरबइया, एक दूजे के लिए, संग्राम, सरकार राज, ले के आजा बैंड बाजा ए पवन राजा, वीर बलवान, जान लेबू का, गदर, तेरे जइसा यार कहां समेत कई हिट फिल्में की है। भोजपुरी सिंगर पवन सिंह भी अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में वे बीजेपी नेता अरुण सिंह, भूपेंद्र यादव और आरके सिन्हा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस दौरान पवन सिंह ने भोजपुरी में कहा कि हम त अभी नया सिपाही भर्ती होइनी ह। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी न्यू इंडिया बनाना चाहते हैं, हम भी इस मुहिम में उनके साथ जुड़़े है। पवन सिंह ने कहा कि मैं नौ साल से गाना गा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लड़ने के लिए पार्टी में शामिल नहीं हूं। मैं कार्यकर्ता हूं और पार्टी कहेगी तो मैं झाड़ू भी लगाऊंगा।

पवन सिंह भोजपुरी के स्टार हैं। करीब 300 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में पवन सिंह काम कर चुके हैं। इससे पहले 2015 के विधानसभा चुनाव में पवन सिंह ने मांझी की पार्टी के लिए बिहार में चुनाव प्रचार भी किया था। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी के काम से प्रभावित हूं। 

गौरतलब है कि पवन सिंह से पहले भोजपुरी स्टार रवि किशन और मनोज तिवारी भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। रवि किशन ने यूपी चुनाव के दौरान पार्टी के लिए प्रचार भी किया था।