Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिल्‍मी है यह लव स्‍टोरी- युवक ने धर्म बदल लिखी किताब, पढ़कर लड़की को हुआ प्यार

लड़के ने इस्‍लाम धर्म अपना कर एक किताब लिखी, जिसे पढ़ने वाली लड़की को उससे प्यार हो गया। फिर, दोनों ने शादी कर ली। लेकिन, लड़की का पिता इस फिल्‍मी लव स्‍टोरी में विलेन बन गया।

By Amit AlokEdited By: Updated: Tue, 24 Oct 2017 10:33 PM (IST)
Hero Image
फिल्‍मी है यह लव स्‍टोरी- युवक ने धर्म बदल लिखी किताब, पढ़कर लड़की को हुआ प्यार

पटना [जेएनएन]। यह लव स्‍टोरी पूरी तरह फिल्‍मी है। बिहार के बेगूसराय का एक युवक धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बना। फिर, उसने इस्‍लाम धर्म पर एक किताब लिख डाली, जिसे पढ़कर प्रभावित झारखंड की एक हिंदू लड़की को उससे प्‍यार हो गया। दोनों ने भागकर मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार निकाह कर लिया। उधर, लड़की के पिता ने बेटी के अपहरण की एफआइआर दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस ने उन्‍हें पकड़ लिया।

जानकारी के अनुसार बेगूसराय के सकरबासा गांव के रहने वाले रामबालक यादव के पेशे से टीचर बेटे अवध किशोर यादव ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम मो. अब्दुल्ला रखा। इसी नाम से उसने इस्लाम धर्म पर एक पुस्तक लिखी। पुस्‍तक पढ़कर जमशेदपुर के सरायकेला खरशो के आरआइअटी थाना एरिया की निवासी प्रीति कुमारी काफी प्रभावित हुई।
प्रीति ने पुस्तक में छपे मोबाइल नंबर पर लेखक से संपर्क किया। धीरे-धीरे दोनो में प्‍यार हो गया। दोनों ने जमशेदपुर से भागकर मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार निकाह कर लिया। इस बीच प्रीति के पिता ने बेटी के अपहरण की एफआइआर दर्ज करवा दी।
निकाह के बाद पति मो. अब्दुल्लाह के साथ रह रही प्रीति को झारखंड पुलिस ने बरामद कर लिया। मो. अब्‍दुल्‍लाह को भी गिरफ्तार कर लिया गया।