Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाली बाजार में बनेगा रेल ओवरब्रिज

By Edited By: Updated: Fri, 13 Dec 2013 07:03 PM (IST)
Hero Image

जागरण प्रतिनिधि, सहरसा : शहर के बंगाली बाजार में रेलवे समपार संख्या-31 पर ओवरब्रिज के निर्माण को केंद्र सरकार ने भी स्वीकृति दे दी है। राज्य सरकार पहले ही इसकी स्वीकृति दे चुकी है। इसके निर्माण पर 57.65 करोड़ रुपये की लागत आएगी। निर्माण पर आने वाला आधा खर्च रेलवे आधा राज्य सरकार वहन करेगी।

स्थानीय सांसद शरद यादव के हवाले से उनके निजी सचिव योगेश कुमार ने बताया कि रेलवे पर केंद्र सरकार के खर्च के लिए अनुदान की पूरक मांग में इसे मंजूरी मिल चुकी है। सांसद ने रेल अधिकारियों को चालू वित्त वर्ष में ही कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि बंगाली बाजार में रेल ओवरब्रिज बनाने की मांग दशकों से उठती रही है। यहां निर्माण कार्य का तीन बार शिलान्यास भी हुआ। इसको लेकर कई जनआंदोलन भी हुए। अंतत: सांसद ने हस्तक्षेप करते हुए एनएचएआइ, रेलवे के अधिकारियों को बुलाकर बैठक की। उन्होंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रेल मंत्रालय एवं सड़क परिवहन मंत्रालय के पदाधिकारियों से लगातार बातचीत की। तमाम गतिरोधों को दूर करते हुए ओवरब्रिज के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कराया।

दूसरी ओर ओवरब्रिज के निर्माण की चिरलंबित मांग को स्वीकृति मिलने से उत्साहित जदयू कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को सहरसा में जुलूस निकाला। जमकर पटाखे फोड़े, गुलाल लगाकर खुशियों का इजहार किया।

ओवरब्रिज को लेकर लगातार धरना, प्रदर्शन व अनशन करने वाले जिला पार्षद प्रवीण आनंद एवं आस्कर महेंद्र त्यागी ने इसे जिलेवासियों की जीत बताया। सांसद को धन्यवाद दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर