Move to Jagran APP

चांदनी चौक की तरफ रेलवे बनाएगा मार्केट

सहरसा। चांदनी चौक की तरफ से रेलवे अपनी जमीन में मार्केट का निर्माण कराएगा। इससे लोगों को

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 05:24 PM (IST)
चांदनी चौक की तरफ रेलवे बनाएगा मार्केट

सहरसा। चांदनी चौक की तरफ से रेलवे अपनी जमीन में मार्केट का निर्माण कराएगा। इससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा और अतिक्रमण से भी रेलवे को निजात मिलेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त आरक्षण काउंटर खोला जाएगा।

गुरुवार को समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम एके पांडेय सहरसा रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सहरसा जंक्शन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके लिए चांदनी चौक की तरफ अतिक्रमित भूमि को खाली करवाया जाएगा। इस खाली जमीन पर मार्केट काम्पलेक्स का निर्माण कराया जाएगा। इससे बेरोजगारों को रोजगार और रेलवे को राजस्व भी मिलेगा। जानकी एक्सप्रेस से सहरसा पहुंचे एडीआरएम ने सबसे पहले र¨नग रूम का निरीक्षण किया। इसके बाद स्टेशन का मुआयना किया। उन्होंने सहरसा-गढ़ बरुआरी अमान परिवर्तन के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। स्टेशन पर खराब पड़े नल को दुरुस्त कर यात्रियों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने का निर्देश अधीनस्थ अधिकारी को दिया। उन्होंने बताया कि मार्च तक सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच रेल परिचालन शुरू हो जाएगा। जबकि नए प्लेटफार्म का निर्माण भी मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों के सुविधा को देखते हुए जल्द ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान संचालित किया जाएगा। उनके साथ डीएनथ्री संजय कुमार, सेफ्टी आफिसर डीके चांद, एसीएम नरेंद्र कुमार, एएसएम अरूण कुमार आदि थे।

पचास बेटिकट यात्री पकड़ाए

सहरसा स्टेशन पर एसीएसम नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीटीई दल ने टिकट चे¨कग अभियान चलाया। इस अभियान में 30 बेटिकट यात्री पकड़े गए। जिनसे जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। टिकट चे¨कग अभियान संचालित होने से बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं स्टेशन से आज अवैध वेंडर नदारद दिखे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.