Move to Jagran APP

दिल्ली वाली लिच्छवी रद होने से परेशानी

सिवान। सीतामढ़ी से नई दिल्ली को जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन शुक्रवार को नहीं हुआ। ट्रेन क

By Edited By: Fri, 19 Jun 2015 05:11 PM (IST)
दिल्ली वाली लिच्छवी रद होने से परेशानी

सिवान। सीतामढ़ी से नई दिल्ली को जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन शुक्रवार को नहीं हुआ। ट्रेन के निरस्त होने की जानकारी होने से सिवान सहित विभिन्न स्टेशनों के यात्री परेशान रहे। कई बैरंग लौट गए तो कई ने दूसरी ट्रेनों का सहारा लिया। छपरा से आने वाली पैसेंजर के लेट होने से भटनी व थावे पैसेंजर भी लेट रही। दोपहर बाद इनका संचालन कराया गया। इधर पैसेंजर ट्रेन लेट होने का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा।

मालूम हो कि मई माह से लिच्छवी एक्सप्रेस के निरस्त होने का सिलसिला जारी है। मई माह में अपरिहार्य कारणों से लिच्छवी एक्सप्रेस करीब एक सप्ताह तक निरस्त रही। इसके बाद ट्रेन का परिचालन सुचारु हुआ। शुक्रवार को अपरिहार्य कारणों से ट्रेन रद रही। ट्रेन पकड़ने के लिए सुबह से ही छपरा-सिवान रेलखंड पर स्थित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर दूर-दराज के ग्रामीण पहुंच चुके थे। परंतु जैसे ही ट्रेन रद होने की जानकारी मिली वे मायूस हो गए। लोगों का कहना था कि ट्रेन रद होने की सूचना अगर पहले मिल जाती तो वह दूसरा विकल्प तलाशते। छपरा से आने वाली पैसेंजर के लेट हो जाने का खमियाजा भटनी व थावे पैसेंजर व उसके यात्रियों को भुगतना पड़ा। ट्रेन के लेट होने की वजह से सुबह 10 बजे से रवाना होने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। इसका परिचालन दोहपर बाद कराया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि लिच्छवी अपरिहार्य कारण से रद रही है।

आम्रपाली व अमरनाथ का रहा सहारा

दिल्ली जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस के निरस्त होने की सूचना मिलने पर उससे सफर करने वाले अधिकतर यात्री आम्रपाली व अमरनाथ एक्सप्रेस से यात्रा को विवश रहे। अचानक यात्रियों का बोझ बढ़ने से इन दोनों ट्रेनों के जनरल व स्लीपर बोगी में पैर रखने तक की जगह नहीं थी।