Move to Jagran APP

ऋषभ पंत, ईशान किशन या संजू सैमसन किसको मिले T20 WC 2024 की टीम में जगह, Adam Gilchrist ने दिया सटीक जवाब

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर होने वाले वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी। फटाफट क्रिकेट के विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान जल्द ही होना है। इस बीच एडम गिलक्रिस्ट ने उस विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम बताया है जिसको भारत की वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलनी चाहिए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 13 Apr 2024 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 08:38 PM (IST)
T20 World Cup 2024: एडम गिलक्रिस्ट ने चुना वर्ल्ड कप के लिए भारतीय विकेटकीपर।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर फटाफट क्रिकेट का विश्व कप खेला जाना है। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही होना है। हालांकि, सेलेक्टर्स के लिए बड़ा सिरदर्द विकेटकीपर चुनना होगा।

loksabha election banner

कीपर के तौर पर संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं। इन चारों का ही बल्ला आईपीएल 2024 में भी जमकर बोल रहा है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने उस विकेटकीपर बैटर का नाम बताया है, जिसको टी-20 विश्व कप की टीम में जगह मिलनी चाहिए।

गिलक्रिस्ट ने बताई अपनी पसंद

एडम गिलक्रिस्ट ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को हर हाल में जगह मिलनी चाहिए। इसके साथ ही मैं संजू सैमसन को भी टीम में रखना चाहूंगा। ईशान किशन भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि, मुझे लगता है कि ऋषभ पंत का नाम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लॉक कर देना चाहिए।"

यह भी पढ़ेंMI vs CSK: महज 5 रन बनाते ही Rohit Sharma बनेंगे 'एल क्लासिको' के किंग, टूटेगा सुरेश रैना का सालों पुराना रिकॉर्ड

लय में दिख रहे पंत

आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत का बल्ला जमकर बोल रहा है। पंत इस सीजन अब तक खेले 6 मैचों में 157.72 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 194 रन ठोक चुके हैं। पंत ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में महज 24 गेंदों पर 41 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, दिल्ली के कप्तान इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में दो अर्धशतक भी जमा चुके हैं।

संजू-ईशान ने भी लूटी है महफिल

सिर्फ ऋषभ पंत ही नहीं, बल्कि संजू सैमसन और ईशान किशन ने भी अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है। संजू आईपीएल 2024 में अब तक खेली 5 पारियों में 157 के दमदार स्ट्राइक रेट से 246 रन कूट चुके हैं। वहीं, ईशान किशन ने 5 मैचों में 182 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 161 रन जड़ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.