Move to Jagran APP

Ajit Agarkar हुए विराट कोहली की फिटनेस के मुरीद, MS Dhoni की शान में पढ़े कसीदे

बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने कहा ने विराट कोहली और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली द्वारा डिजाइन किए गए फिटनेस ब्लूप्रिंट का पूरे भारतीय क्रिकेट पर प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा कि आईपीएल प्रतिभाओं को पहचानने का एक बड़ा मंच बन गया है। साथ ही युवाओं को विराट और एमएस धोनी से सीखना चाहिए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 10 Apr 2024 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 06:29 PM (IST)
अजीत अगरकर ने विराट कोहली और एमएस धोनी की तारीफ की। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) पर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए एक मजबूत टीम चुनने का दबाव है। टीम इंडिया के दरवाजे पर इन दिनों कई प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों ने दस्तक दी है। उनमें मयंक यादव, रिंकू सिंह, रवि बिश्वोई और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए अप्रैल के आखिरी सप्ताह या फिर मई के पहले हफ्ते में टीम इंडिया का एलान किए जाने की उम्मीद हैं।

loksabha election banner

उससे पहले चयनकर्ताओं का दल आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रख रहा है। ऐसे में बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने कहा ने विराट कोहली और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली द्वारा डिजाइन किए गए फिटनेस ब्लूप्रिंट का पूरे भारतीय क्रिकेट पर प्रभाव पड़ा है।

विराट की फिटनेस की कर दी तारीफ

अजीत अगरकर ने कहा, विराट कोहली इस पीढ़ी के लिए मानक स्थापित करते हैं। उन्होंने अपने 15 साल के करियर में जो किया है, वह आश्चर्यजनक है। उन्होंने फिटनेस के स्तर में उदाहरण स्थापित किया है। आप परिणाम देख सकते हैं। कोहली की फिटनेस ब्लूप्रिंट का पूरे भारतीय क्रिकेट पर असर पड़ा है।

धोनी को बताया महान कप्तान

वहीं, धोनी के लिए कहा, आप एमएस धोनी को महान कप्तान कहते हैं, क्योंकि उनमें खेल की समझ थी, खेल के प्रति समर्पण था। उन्हें पता था कि क्या हो रहा है, खेल कैसे बदल रहा है। वह खेल के बारे में सब कुछ जानते हैं, इसीलिए हम उन्हें महान कप्तान कहते हैं।

यह भी पढे़ं- 'पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट को श्रद्धांजलि', Mohammad Hafeez के चार शब्दों की पोस्ट से मचा बवाल, PCB के फैसले पर हुए आग बबूला

युवाओं को सीखने की जरूरत

अगरकर के इन बयानों से साफ जाहिर हैं कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा हैं। अगरकर ने कहा कि आईपीएल प्रतिभाओं को पहचानने का एक बड़ा मंच बन गया है, लेकिन जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है वह है मजबूत स्वभाव, जो उन्हें बाकियों से अलग करता है। युवा क्रिकटरों को धोनी से खेल के दांव-पेंच सीखने की जरूरत है।

यह भी पढे़ं- PBKS vs SRH: दिल तोड़ने वाली हार के बाद मायूस दिखे Shashank Singh, अकेले में खुद से बात करने का VIDEO हुआ वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.