Move to Jagran APP

T20 WC 2024 में Virat Kohli और Rohit Sharma की जोड़ी करे पारी का आगाज? Brian Lara ने दिया चौंकाने वाला जवाब

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर इस मेगा इवेंट का आगाज होना है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी और पहले मुकाबले में रोहित की पलटन की भिड़ंत आयरलैंड के साथ होगी। इस बीच ब्रायन लारा ने कोहली-रोहित की जोड़ी को लेकर अपनी राय रखी है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Mon, 08 Apr 2024 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 08:32 PM (IST)
ब्रायन लारा ने रोहित-कोहली को लेकर रखी अपनी राय।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 WC 2024) का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेले जाने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान इसी महीने होना है।

loksabha election banner

आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला बोल रहा है, ऐसे में माना जा रहा है कि किंग कोहली वर्ल्ड कप की फ्लाइट में नजर आएंगे। कई पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि आईपीएल की तरह ही विराट कोहली को फटाफट क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इडिया की ओर से पारी का आगाज करना चाहिए। हालांकि, ब्रायन लारा की राय इससे एकदम अलग है।

कोहली-रोहित करें पारी का आगाज?

ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अगर वेस्टइंडीज बतौर ओपनर जाएंगे, तो यह टीम इंडिया के लिए अच्छा रहेगा। मुझे लगता है कि जब आप अपनी टीम और बैटिंग ऑर्डर चुन रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप खिलाड़ी से क्या चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि उस स्पॉट को किसने फील किया। उनकी भी एक जॉब है। अगर आप शुरुआती 6 ओवरों में 70 से 80 रन चाहते हैं, तो आपको वैसे ही प्लेयर्स को भी चुनना होगा। प्लेयर के नाम से फर्क नहीं पड़ता है।"

यह भी पढ़ेंVirat Kohli का स्ट्राइक रेट हैं बेहतर; टी20 विश्व कप 2024 में जरूर होने चाहिए; Brian Lara ने सेलेक्टर्स को दिया सुझाव

युवा प्लेयर को मिले ओपन करने का मौका

ब्रायन लारा का मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कोहली-रोहित को पारी का आगाज नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, "मेरे लिए कोहली-रोहित अच्छे प्लेयर हैं। हालांकि, मेरे हिसाब से ओपनिंग स्लॉट के लिए एक युवा खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए। वो युवा खिलाड़ी, जिसने दिखाया हो कि वह काबिल है। इन दोनों (कोहली-रोहित) अनुभवी खिलाड़ियों में से किसी एक को मिडिल ऑर्डर में खेलकर पारी को अंत तक लेकर जाना चाहिए। अगर दोनों शुरुआत में खेलेंगे और जल्दी आउट हो जाएंगे, तो इसका निगेटिव असर पड़ेगा। मैं एक का इस्तेमाल बतौर ओपनर करूंगा, लेकिन दूसरे का नंबर तीन पर।"

5 जून को खेलना है पहला मुकाबला

भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले मुकाबले में 5 जून को आयरलैंड से भिड़ना है। इसके बाद रोहित की पलटन 9 जून को महामुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ती नजर आएगी। 12 जून को टीम की टक्कर अमेरिका से होगी, जबकि ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ 15 जून को खेलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.