Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मास्टर' प्लान: हो जाओ तैयार, वो अधूरी विदाई अब होगी पूरी..

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैंस के लिए वह दिन बहुत दुख देने वाला था जब अचानक उन्होंने वनडे से संन्यास की घोषणा करते हुए भारतीय नीली जर्सी को सदा के लिए अलविदा कह दिया था। किसी को उनको उस यादगार करियर के अंत पर विदाई देने का मौका तक नहीं मिला, फिर कुछ समय बाद यही चीज उन्होंने आइपीएल में भी की और

By Edited By: Updated: Thu, 19 Sep 2013 03:37 PM (IST)
Hero Image

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैंस के लिए वह दिन बहुत दुख देने वाला था जब अचानक उन्होंने वनडे से संन्यास की घोषणा करते हुए भारतीय नीली जर्सी को सदा के लिए अलविदा कह दिया था। किसी को उनको उस यादगार करियर के अंत पर विदाई देने का मौका तक नहीं मिला, फिर कुछ समय बाद यही चीज उन्होंने आइपीएल में भी की और एक बार फिर फैंस उनकी विदाई से महरूम रह गए, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा..खबरों की मानें तो चैंपियंस लीग टी20 में नीली जर्सी में आखिरी बार सचिन की विदाई का 'मास्टर' प्लान तैयार हो चुका है।

पढ़ें: सचिन के लिए चैंपियंस लीग जीतना चाहते हैं भज्जी

सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक 463 मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से 18,426 रन, 49 शतक और 96 अर्धशतक निकले, लेकिन जब फैंस उनके 50वें वनडे शतक की आस लगाए बैठे थे तभी तमाम दबावों को भांपते हुए अचानक सचिन ने अपने इस चहेते प्रारूप से संन्यास लेकर परिवार के साथ मसूरी का रास्ता पकड़ लिया। किसी को मौका तक नहीं मिला कि आखिरी बार वनडे के इस सुल्तान को नीली जर्सी में एक यादगार विदाई दे सकें, आइपीएल में भी उनकी घोषणा कुछ इसी प्रकार सामने आई..लेकिन बीसीसीआइ, मुंबई इंडियंस और सचिन के ताजा बयानों और फैसलों को देखें तो यह साफ हो जाता है कि चैंपियंस लीग टी20 में खेलने का फैसला सिर्फ एक इत्तेफाक नहीं है, बल्कि नीली जर्सी और क्रिकेट के छोटे प्रारूप से उनकी विदाई की भरपाई करने का एक मास्टर प्लान है। इस बार कोई शंका नहीं है, कोई संदेह नहीं है कि रंगीन कपड़ों में सचिन आखिरी बार मैदान पर उतरने वाले हैं, सब कुछ घोषित है।

पढ़ें: पाटिल ने खारिज की सचिन से रिटायरमेंट पर हुई बातचीत की खबरें

बोर्ड, मुंबई इंडियंस का टीम मैनेजमेंट और मास्टर के करोड़ों फैंस इस बात से वाकिफ हैं कि यह आखिरी मौका होगा जब इस क्रिकेट के भगवान को वह उस अधूरी विदाई को दे सकते हैं। खबरों की मानें तो आयोजक भी इसकी तैयारी कर चुके हैं और चैंपियंस लीग टी20 में सचिन तेंदुलकर को नीली जर्सी में, भारतीय टीम की ना सही लेकिन उस रंगीन अंदाज में, आखिरी बार बाय-बाय शानदार अंदाज में कहा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने 24 साल देने वाले इस शानदार बल्लेबाज की जिंदगी में यह पहला मौका होगा जब वह पिच से पवेलियन तौ लौटेंगे लेकिन स्टेडियम पर मौजूद तमाम फैंस की नम आंखों के बीच।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर