Move to Jagran APP

DC vs MI: Jasprit Bumrah की छवि पर लगा धब्‍बा! मौजूदा सीजन में पहली बार हुआ कुछ ऐसा... इस ओवर को कभी नहीं रखना चाहेंगे याद

जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट लिया। इस 1 विकेट के साथ ही बुमराह के सिर पर्पल कैप सजी। बुमराह ने मौजूदा आईपीएल सीजन में 9 मैच खेलते हुए अभी तक 14 विकेट ले लिए हैं। इसके साथ ही हर्षल पटेल के सिर से 24 घंटे से पहले ही पर्पल कैप छिनी गई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sat, 27 Apr 2024 05:31 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 05:31 PM (IST)
Jasprit Bumrah ने डाला IPL 2024 में अपना सबसे महंगा ओवर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में आए दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। मौजूदा सीजन में हर दूसरे मैच में टीम को 200 प्लस का स्कोर बनाते हुए देखा जा रहा है। सिर्फ 200 ही नहीं, बल्कि इस बार 250 पल्स से ज्यादा के स्कोर भी टीम बना चुकी हैं।

loksabha election banner

इस सीजन गेंदबाजों की जमकर कुटाई हो रही है। हर मैच में गेंदबाजों को पिटते हुए देखा जा रहा है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है, जिसमें मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी ऐसी धुनाई हुई, जिसका किसी ने क्या खुद बुमराह ने भी नहीं सोचा होगा।

22 के युवा बैटर जैक फ्रेजर मैकगर्क ने तूफानी बैटिंग कर तहलका मचा दिया। बुमराह अपने पहला ओवर जब डालने आए तो जैक ने उनकी पहली गेंद पर दमदार छक्का जड़ा और बुमराह की मौजूदा सीजन में जमकर धुनाई हुई।

Jasprit Bumrah ने डाला IPL 2024 में अपना सबसे महंगा ओवर

दरअसल, आईपीएल 2024 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अभी तक 7 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए थे और 15 विकेट अभी तक ले लिए थे। बुमराह के सामने बड़े-बड़े बैटर रन बनाने में फेल हो रहे थे, लेकिन 27 अप्रैल 2024 को दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बैटर जैक फ्रेजर मैकगर्क ने बुमराह की जमकर धुनाई की। पारी के दूसरे ओवर में मुंबई की तरफ से बुमराह अपना पहला ओवर डालने आए थे। बुमराह की पहली गेंद नो बॉल रही, जिस पर जैक ने छक्का जमाया।

अगली बॉल पर जैक ने चौके के लिए जड़ दिया। फिर ओवर की आखिरी गेंद पर जैक ने चौके के साथ ही अंत किया। इस तरह बुमराह के पहले ओवर में कुल 18 रन बटोर लिए और यह मौजूदा आईपीएल सीजन में जसप्रीत बुमराह का सबसे महंगा ओवर रहा।

यह भी पढ़ें: DC vs MI: मुंबई के खिलाफ Jake Fraser McGurk की तूफानी पारी, एडम गिलक्रिस्ट को छोड़ा पीछे; टूटने से बचा सुरेश रैना का रिकॉर्ड

भले ही बमराह के पहला ओवर महंगा होने के बाद उनकी छवि पर धब्‍बा लगा, लेकिन उन्होंने मैच में दमदार वापसी की और अगले तीन ओवर में कुल 17 रन दिए और एक विकेट भी लिया।

Jack Fraser Mcgurk ने 15 गेंदों पर ठोका सबसे तेज अर्धशतक

जैक फ्रेजर मैकगर्क (Jake Fraser McGurk) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंदों का सामना करते हुए 84 रन की आतिशी पारी खेली। यह उनके आईपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक रहा। इसके साथ ही वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज फिफ्टी ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए।

उन्होंने 15 गेंदों का सामना करते हुए अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। फ्रेजर मैकगर्क ने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में ही फिफ्टी ठोकी थी।

यह भी पढ़ें: DC vs MI: Jake Fraser McGurk का बल्ला से धूम-धड़ाका, मुंबई के खिलाफ ठोका तूफानी अर्धशतक; रसेल-पंत के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.