Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रिंसिपल की छिनी कुर्सी

By Edited By: Updated: Thu, 28 Nov 2013 01:40 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : यौन उत्पीड़न के आरोप में घिरे आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसिपल की कुर्सी आखिरकार छीन ही गई। आरोपी प्रिंसिपल बतौर ओएसडी प्रिंसिपल का कामकाज देख रहे थे। सीनियर पर्सनल असिस्टेंट द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली महिला आयोग और दिल्ली पुलिस आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ जांच कर रही थी। ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय अध्यापक संघ द्वारा लगातार धरना-प्रदर्शन कर दबाव बना रहा था।

आखिरकार दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी प्रिंसिपल संदीप शर्मा को पद से हटा दिया। विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन को प्रिंसिपल को पद से हटाने पर बधाई दी है। डूटा अध्यक्ष नंदिता नारायण ने कहा कि प्रिंसिपल के उपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगना गंभीर था। आत्माराम सनातन धर्म कालेज और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रिंसिपल को पद से हटाना महत्वपूर्ण घटना है। इससे अन्य अधिकारियों को संदेश जाएगा कि महिला कर्मचारियों का उत्पीड़न करने पर वे भी नहीं बचेंगे।

ज्ञात हो कि पवित्रा भारद्वाज आत्मदाह मामले के बाद संदीप शर्मा को हटाने की मुहिम डीयू शिक्षक संघ की अध्यक्ष नंदिता नारायण चलाई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें