Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आप' के आकलन के लिए मनमोहन ने मांगा वक्त

By Edited By: Updated: Sat, 04 Jan 2014 02:59 AM (IST)
Hero Image

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भले ही आम आदमी पार्टी से सीखने की जरूरत बताई हो, लेकिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अभी इस पार्टी के बारे में कोई धारणा बनाने के लिए और समय चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में केजरीवाल की सरकार बने अभी इतना समय नहीं हुआ है कि उनके बारे में कोई नतीजा निकाला जा सके । उधर 'आप' ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने अब मान लिया है कि उनकी सरकार अधिकांश मामलों में नाकाम रही है।

मनमोहन सिंह की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनसे आम आदमी की राजनीति से जुड़े कई सवाल भी पूछे गए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'दिल्ली में लोगों ने आदमी पार्टी पर भरोसा जताया है। हमें इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सम्मान करना चाहिए। उन्हें आए अभी एक हफ्ते से भी कम हुआ है, उन्हें अपने आप को सिद्ध करने के लिए पूरा समय दिया जाना चाहिए।'

हालांकि, उन्होंने इस सरकार की ओर से बिजली पर सब्सिडी बढ़ाने और पानी मुफ्त करने के फैसलों पर भी परोक्ष रूप से सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा, 'यह समय ही बताएगा कि अर्थव्यवस्था और राजनीति के सामने खड़ी चुनौतियों से निपटने में वे सक्षम होंगे या नहंीं।' इसी तरह उन्होंने इस नई पार्टी की यह कहकर भी तारीफ की है कि भ्रष्टाचार दूर करने के अपने दावे को लेकर वे गंभीर साबित हुए हैं। वे कामयाब होते हैं या नहीं, यह सिर्फ समय बताएगा। मुझे लगता है कि भ्रष्टाचार से निपटना कोई बहुत आसान काम नहीं।

उधर, आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री के बयान पर कहा है कि यह सरकार की नाकामी पर उनकी स्वीकारोक्ति है। दस साल तक देश पर शासन करने के बाद वह कह रहे हैं कि रोजगार सृजन, भ्रष्टाचार नियंत्रण और महंगाई पर काबू करने में कामयाब नहीं हुए हैं। इस स्वीकारोक्ति के बाद यह सरकार शासन का नैतिक अधिकार खो चुकी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें