Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीयू में प्रो.राय पर हमले की चौतरफा निंदा

By Edited By: Updated: Tue, 08 Apr 2014 09:59 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में साउथ कैंपस के निदेशक प्रोफेसर उमेश राय पर कालिख पोतने और उन पर हमला करने की चौतरफा निंदा हो रही है। इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। डीयू के रजिस्ट्रार ने कुछ मीडिया रिपोर्ट पर भी सवाल उठाए हैं जिसमें इस घटना क्रम को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की आलोचना से जोड़ा गया है। जिस छात्रसंघ पदाधिकारी ने प्रो.उमेश राय पर कालिख पोती है वह पहले भी 2 जनवरी को इस तरह की हरकत डिप्टी रजिस्ट्रार के साथ कर चुका है।

प्रिंसिपल एसोसिएशन, कॉमर्स, विज्ञान, मैथमेटिकल साइंस व आर्ट फैकल्टी के डीन ने इस पूरे घटनाक्रम की निंदा की है। प्रिंसिपल एसोसिएसन के प्रमुख डॉ. सुरेश गर्ग ने कहा कि विश्वविद्यालय शिक्षा का मंदिर है और यह घटना उसे अपवित्र करती है।

डूसू के संयुक्त सचिव द्वारा किया गया यह कृत्य अशोभनीय होने के साथ अस्वीकार्य भी है।

कॉमर्स विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. जेपी शर्मा ने कहा कि किसी भी सभ्य समाज में सबसे खराब और जघन्य परिदृश्य शिक्षक समाज पर होने वाला हमला है, क्योंकि वही समाज की शिक्षा और मूल्यों का संरक्षक होता है। शिक्षक संगठन एकेडमिक फॉर एक्शन एंड डेपलेपमेंट ने भी विज्ञप्ति जारी कर इस घटना को अशोभनीय बताया है। एएडी के प्रेस सचिव डॉ.राजेश झा ने कहा कि राजू रावत और उनके साथियों के द्वारा प्रो. राय पर किया गया हमला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी)की मानसिकता और आतंक के पैतरे को दर्शाता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें