Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हॉस्टल की फीस को लेकर छात्राओं ने किया प्रदर्शन

By Edited By: Updated: Sat, 30 Aug 2014 08:13 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : विश्वस्तरीय सुविधाएं देने का दावा करने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से संबद्ध लेडी इर्विन कॉलेज में छात्राओं का गुस्सा तब फूट पड़ा जब उनके छात्रावास की फीस दोगुनी कर दी गई और सुविधा के नाम पर कोई बढ़ोतरी नहीं की गई।

आक्रोशित छात्राओं ने कॉलेज गेट के बाहर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। छात्राओं का आरोप था कि कॉलेज प्रशासन छात्राओं की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है बल्कि बुनियादी सुविधाओं को भी नहीं बढ़ा रहा है और हॉस्टल की फीस में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है।

लेडी इर्विन कॉलेज में एबीवीपी अध्यक्ष प्रिया ने बताया कि कॉलेज में छात्रावास की हालत खस्ता है। वहीं कॉलेज का मेस भी बेहतर नहीं है और कई बार पानी में कीड़े पाए गए हैं। उसके बाद भी हॉस्टल की फीस बढ़ाई जाने का कोई तुक नहीं है। हमारी मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन लगातार उपेक्षा भाव रखता है। जब पानी सिर से ऊपर उठ गया तो हमने विरोध का रास्ता अपनाया।

पिछले वर्ष जहां प्रति सेमेस्टर लगभग 20 हजार रुपये लिए जाते थे, वहीं इस वर्ष प्रति सेमेस्टर लगभग 40 हजार रुपये लिए जा रहे हैं। कॉलेज में ऐसी कई छात्राएं हैं, जिनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है ऐसे में उनके लिए यह फीस बढ़ोतरी काफी दुखदायी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें