Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डूसू ने डीएसडब्ल्यू के कार्यालय में जड़ा ताला

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) के पदाधिकारियों ने बुधवार को डीन स्टू

By Edited By: Updated: Wed, 26 Nov 2014 08:53 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) के पदाधिकारियों ने बुधवार को डीन स्टूडेंट वेलफेयर (डीएसडब्ल्यू) के कार्यालय में ताला जड़ दिया। पदाधिकारी जाकिर हुसैन कॉलेज के लगभग 150 छात्रों को परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र नहीं देने का विरोध कर रहे थे। करीब दो घंटे के बाद पुलिस के आने और सभी छात्रों को प्रवेश पत्र देने के आश्वासन पर पदाधिकारियों ने ताला खोला।

डूसू उपाध्यक्ष प्रवेश मलिक ने दोपहर करीब साढ़े बारह बजे डीएसडब्ल्यू कार्यालय से अधिकारियों को बाहर निकाला और उसके बाद वहां ताला लगा दिया। प्रवेश का कहना है कि छात्रहित को लेकर विश्वविद्यालय का रवैया उदासीन है। कॉलेज स्टूडेंट वेलफेयर की बात नहीं मान रहे हैं, ऐसे में इन अधिकारियों को यहां बैठने का कोई औचित्य नहीं है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य रोहित चौधरी ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के समक्ष कोई न कोई परेशानी पैदा कर रहा है। यदि डीयू प्रशासन नहीं माना तो हम उसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

डूसू अध्यक्ष मोहित नागर ने कहा कि हमारा मकसद अव्यवस्था फैलाना नहीं है, लेकिन हम छात्रहितों की अनदेखी नहीं कर सकते। डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. जेएम खुराना ने यह आश्वासन दिया है कि सभी छात्रों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। हमारी मांग है कि छात्रों को जल्द से जल्द प्रवेश पत्र दे दिए जाएं क्योंकि उपस्थिति को लेकर सभी कॉलेजों में नियम समान नहीं हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें