Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैंटीन व गैलरी में बैठकर परीक्षा देते हैं डीयू छात्र

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : लगभग चार साल पहले दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेजों को ओबीसी विस्तार

By Edited By: Updated: Fri, 05 Dec 2014 08:14 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : लगभग चार साल पहले दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेजों को ओबीसी विस्तार के तहत करोड़ों रुपये दिए गए लेकिन अब भी कुछ कॉलेजों में छात्र कैंटीन, गलियों में बेंच लगाकर या प्रयोगशाला में बैठकर परीक्षा दे रहे हैं। रामजस कॉलेज में इस तरह की परेशानी छात्रों के समक्ष आ रही है कि उनको कैंटीन में परीक्षा देनी पड़ रही है। लगभग हर साल परीक्षा के समय इस तरह की समस्या आ रही है।

वहीं डीयू का रामानुजन कॉलेज पहले से ही पोर्टा केबिन में चल रहा है। यही नहीं, प्रौढ़ शिक्षा एवं सतत विस्तार विभाग भी पोर्टा केबिन में ही काफी दिनों से चल रहा है।

बता दें कि ओबीसी विस्तार के तहत लगभग 1500 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई थी। सरकार द्वारा जारी उस राशि के बाद भी अधिकांश कॉलेजों में निर्माण कार्य समय में पूरे नहीं हुए। हालांकि, इसके पीछे एक तरफ जहां कॉलेज प्रबंधन में इच्छाशक्ति की कमी कारण बताया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ सरकारी एजेंसियों द्वारा इसकी अनुमति न मिलना भी एक कारण गिनाया जा रहा है।

कोट्-------------------

कॉलेजों में नई कक्षाओं के लिए निर्माण प्रस्तावित है। इसके कारण छात्रों को परीक्षा के दौरान थोड़ी परेशानी होती है। निर्माण के साथ ही इस परेशानी को भी दूर कर लिया जाएगा।

- इंद्रजीत सिंह बख्शी, प्रिंसिपल, दयाल सिंह कॉलेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें