Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आतंकियों को भारत सौंपने की मांग को लेकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : मुंबई आतंकी हमले के दोषी जकीउर्रहमान लखवी के साथ ही आतंकी हाफिज सईद

By Edited By: Updated: Mon, 22 Dec 2014 03:44 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

मुंबई आतंकी हमले के दोषी जकीउर्रहमान लखवी के साथ ही आतंकी हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान से भारत को सौंपने की मांग को लेकर राष्ट्रवादी शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने इसके पहले पेशावर में आतंकी हमले में मारे गए बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। बाद में तीनों आतंकियों के पुतले फूंके और आतंकवाद के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त के नाम मांगपत्र सौंपकर प्रदर्शन खत्म किया।

इसके पहले राष्ट्रवादी शिवसेना के अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने कहा कि जिन आतंकवादियों के दम पर पाकिस्तान भारत की जनता व अर्थव्यवस्था को दशको से तबाह करने के मंसूबे रखता था आज वही उसकेलिए 'भस्मासुर' साबित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 1992 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाकों के मुख्य आरोपी दाउद इब्राहिम को पाकिस्तान सरकार ने अपने यहा शरण दे रखी है। पाक सरकार जमात-उत-दावा के संस्थापक व 26/11 के ही मास्टर माइंड हाफिज सईद को अपना हीरो मान रही है, वहीं पाकिस्तान की ओर से इन हमलों के मुख्य आरोपी जकीउर्रहमान लखवी पर मात्र दिखावे के लिए ही कार्रवाई का ढोंग किया जा रहा है। प्रदर्शन में विनोद कुमार जैन, ईश्वरपाल तेवतिया, बलदेवराज मनचंदा, जयप्रकाश बघेल, अवध सक्सेना, बजरंग बहादुर, संजोग यादव, जर्नादन व्यास, विजय सिंह, अनिल यादव, पप्पू बंसल व जिलेदार समेत अन्य लोग उपस्थित थे।