Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कॉलेज ने 30 छात्राओं को हिंदी में किया अनुत्तीर्ण

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से संबद्ध दौलत राम कॉलेज की कई छात्राओं को हिं

By Edited By: Updated: Sun, 11 Jan 2015 10:49 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से संबद्ध दौलत राम कॉलेज की कई छात्राओं को हिंदी विषय में अनुत्तीर्ण करने का मामला सामने आया है। बीए (तृतीय वर्ष) में पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा देने वाली 30 छात्राओं को हिंदी के एक प्रश्नपत्र में अनुत्तीर्ण कर दिया गया है। छात्राओं ने इस संबंध में न केवल परीक्षा विभाग बल्कि छात्रसंघ से भी परीक्षा परिणाम में सुधार की अपील की है। इस संबध में दौलत राम कॉलेज की प्राचार्य ने भी परीक्षा विभाग को पत्र लिखा है लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

उधर, डीयू के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि यदि छात्राएं अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं तो अब विश्वविद्यालय में पुनर्मूल्यांकन की व्यवस्था है इसके तहत छात्राएं आवेदन कर सकती हैं। इसके अलावा वह अपनी उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति भी सूचना के अधिकार के तहत मांग सकती हैं। इससे सच्चाई का पता चल जाएगा।

----------------

मैं अंतिम वर्ष में हूं। कक्षा में केवल हिंदी के एक प्रश्नपत्र में या तो कम अंक दिए गए हैं या अनुत्तीर्ण कर दिया गया, जबकि मेहनत से पढ़ाई की है। उन छात्राओं को भी अनुत्तीर्ण कर दिया गया है, जिन्होंने विगत वर्षो में 60 फीसद से अधिक अंक अर्जित किए थे।

- शिवानी पांचाल, बीए तृतीय वर्ष

-------------

26 नवंबर को इस प्रश्नपत्र की परीक्षा हुई और 5 जनवरी को इसका परिणाम आया, यह परिणाम हमारे लिए अप्रत्याशित था। यह संभव नहीं है कि जिन छात्राओं ने विगत सेमेस्टर में 60 से 75 अंक अर्जित किए थे, वह इस समेस्टर में 20 से 30 ही अंक ही प्राप्त कर सकीं।

- रिया, बीए तृतीय वर्ष

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें