Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंत्रालय और दिल्ली महिला आयोग ने मांगा जवाब

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : सेंट स्टीफंस कॉलेज में पीएचडी छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में कॉलेज प्रशास

By Edited By: Updated: Wed, 24 Jun 2015 08:05 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : सेंट स्टीफंस कॉलेज में पीएचडी छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में कॉलेज प्रशासन पर जवाब देने के लिए दबाव बढ़ रहा है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय और दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने बताया कि मामले में कॉलेज की आंतरिक समिति से रिपोर्ट मांगी गई है, इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया है। रिपोर्ट देखने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मंत्रालय ने डीयू प्रशासन से भी जवाब तलब किया है।

कॉलेज प्रिंसिपल वाल्सन थंपू ने बताया कि डीयू प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी गई है। छात्रा ने कॉलेज की आंतरिक शिकायत समिति के अलावा विश्वविद्यालय के रसायनशास्त्र विभाग में भी शिकायत दर्ज कराई है। डीयू के प्रवक्ता मलय नीरव ने बताया कि सेंट स्टीफंस कॉलेज के प्रिंसिपल ने मामले से संबंधित एक नोट डीयू प्रशासन को दिया है, जिसे जल्द ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय को उपलब्ध करा दिया जाएगा। पीड़िता ने प्रिंसिपल वाल्सन थंपू पर भी आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर सतीश कुमार को बचाने का आरोप लगाया है। इससे न सिर्फ सतीश कुमार पर बल्कि थंपू पर भी दबाव बढ़ रहा है। उधर, पीड़िता ने मीडिया से कहा है कि उसे न्याय की उम्मीद है। गौरतलब है कि तीस हजारी कोर्ट ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर को अग्रिम जमानत देने से मना कर दिया।

शिक्षक के पक्ष में लिखा पत्र

सेंट स्टीफंस कॉलेज के कर्मचारियों ने असिस्टेंट प्रोफेसर सतीश कुमार को निर्दोष बताया है। उनका कहना है कि यह साजिश के तहत हो रहा है। प्रोफेसर वर्ष 2010 से इस कॉलेज में कार्यरत हैं और शारीरिक रूप से अक्षम हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें