Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बारिश के बाद भी दाखिले के लिए उमड़े छात्र

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बारिश के बाद भी दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए छात्र-छात्राओं की भ

By Edited By: Updated: Thu, 25 Jun 2015 08:29 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बारिश के बाद भी दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ी। दाखिले की बेताबी इसी से देखी जा सकती थी कि वे सुबह भीगते हुए पहुंचे। खराब मौसम के बावजूद गार्गी कॉलेज में सामान्य वर्ग की एक तिहाई सीटें भर गई। कंप्यूटर सांइस में 100 फीसद कटऑफ रखने वाले कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में कंप्यूटर साइंस में एक भी दाखिला नहीं हुआ।

गार्गी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. शशि त्यागी ने बताया कि छात्राओं में जबरदस्त उत्साह दिखा। पहले ही दिन सामान्य वर्ग की छह सौ सीटों में से 206 सीटें भर गई। केमेस्ट्री और हिस्ट्री ऑनर्स में सभी सीटें भर गई हैं, जबकि ¨हदी ऑनर्स में 90 फीसद दाखिला पूरा हो चुका है। एआरएसडी कॉलेज में इकोनामिक ऑनर्स में सबसे अधिक दाखिले हुए।

हालांकि डीयू आने वाले अधिकांश लोग कटऑफ का जायजा लेने आए थे। दिल्ली के बाहर के लोग भी कटऑफ देखकर नहीं आए थे, जिससे वे कॉलेजों में भटकते दिखे। जिन छात्रों के दाखिले हुए, उनके चेहरे पर खुशी थी। कटऑफ में नहीं आने वाले छात्र अभिभावकों के साथ परेशान दिखे। नार्थ कैंपस के कॉलेजों में ऊंची कटऑफ होने के कारण अपेक्षाकृत कम दाखिले हुए।

बिहार के बेगूसराय से आई नम्रता ने कहा, 'हम तीन दिन पहले से दिल्ली में हैं। हमें जानकारी नहीं थी कि कॉलेज छात्राओं को अपने हिसाब से छूट देते हैं। पहली कटआफ में नार्थ कैंपस के तीन कॉलेजों में जाने के बाद भी दाखिला नहीं मिला। उम्मीद है कि दूसरी कटऑफ में दाखिला मिल जाएगा। वाराणसी से आए माधव नंदन ने कहा, 'मेरे बेटे का कटऑफ हंसराज कॉलेज में आया है, लेकिन मूल प्रमाणपत्रों की प्रतियां नहीं थीं, इसलिए दाखिला नहीं हो पाया। शुक्रवार को दाखिला लेंगे।'

कॉलेज-दाखिला

¨हदू कॉलेज-117

दौलतराम -110

आइपी कॉलेज 50

एआरएसडी-74

आरएलए- 69

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें