Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दाखिला शुरू होते ही छात्र संगठन सक्रिय

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला शुरू होते ही छात्र संगठन सक्रिय हो गए हैं।

By Edited By: Updated: Fri, 26 Jun 2015 09:07 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला शुरू होते ही छात्र संगठन सक्रिय हो गए हैं। विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के बाहर से लेकर छात्रा मार्ग और नार्थ कैंपस के सभी कॉलेजों में छात्र संगठनों ने अपनी हेल्प डेस्क लगा दी है। सदस्यता अभियान भी चला रहे हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया(एनएसयूआइ),ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन(आइसा), स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया, छात्र युवा संघर्ष समिति सहित कई छात्र संगठन छात्र-छात्राओं को कटऑफ के अनुसार कॉलेज बता रहे हैं। एबीवीपी के प्रदेश मंत्री साकेत बहुगुणा कहते हैं कि हम छात्रों के बीच साल भर रहे हैं, मुद्दों के लिए संघर्ष भी किया है। छात्र खुद एबीवीपी की हेल्प डेस्क देखकर रुक जाते हैं। वे अच्छी तरह से जानते हैं कि यहां सही जानकारी मिलेगी।

छात्र संगठनों ने कॉलेजों में सदस्यता अभियान की भी शुरुआत कर दी है। एनएसयूआइ, एबीवीपी और आइसा के कार्यकर्ता जगह-जगह बैनर व पोस्टर लगाकर अपना प्रचार भी कर रहे हैं। एबीवीपी छात्रों के बीच पर्चे भी बांट रहा है। एनएसयूआइ के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडेय कहते हैं कि हम सक्रिय रूप से विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। छात्र हमारी नीतियों और क्रियाकलापों से परिचित हैं। सबसे पहले छात्रहित के बारे में सोचते हैं और यही सोच हमें आगे ले जाएगी। हमारा संगठन छात्रों की समस्याओं को लेकर हर स्तर पर आगे आया है।

कैंपस में उन छात्रों के पोस्टर भी दिखाई दे रहे हैं, जो आगामी छात्र संघ चुनाव में दावेदारी ठोकने का दावा कर रहे हैं। दिलचस्प यह है कि जो पदाधिकारी पिछले वर्ष छात्र संघ चुनाव जीत चुके हैं, उन्होंने भी छात्रों का स्वागत करने के लिए पोस्टर लगाया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें