Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीबीसीएस के विरोध में डीयू में जुटेंगे कांग्रेसी दिग्गज

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) का

By Edited By: Updated: Sat, 25 Jul 2015 08:48 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीबीसीएस का विरोध डीयू के शिक्षक संगठन तो कर ही रहे हैं, अब कांग्रेस भी इसके विरोध में पूरी तरह से उतर आई है। इसके विरोध में डीयू में एक कार्यक्रम होगा, जिसमें कई कांग्रेसी नेता हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस समर्थित शिक्षक संगठन एकेडमिक फॉर एक्शन एंड डेवलेपमेंट 30 जुलाई को डीयू के सर शंकर लाल सभागार में एक परिचर्चा आयोजित करेगा, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अम¨रदर सिंह राजा बरार, एनएसयूआई के अध्यक्ष रोजी एम जॉन, राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शोभा ओझा सहित राजीव गांधी फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. मोहन गोपाल भाग लेंगे। एएडी के प्रवक्ता डॉ. राजेश झा ने बताया कि हम शुरू से ही सीबीसीएस का विरोध कर रहे हैं। इस पर एक व्यापक परिचर्चा आयोजित कर हम इसके विभिन्न पहलुओं पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करना चाहते हैं।

उधर, डूटा अध्यक्ष नंदिता नारायण ने कहा कि सीबीसीएस के विरोध में सभी शिक्षक हैं। यदि उक्त कार्यक्रम अन्य शिक्षक संगठनों के साथ होता तो हम और मजबूती से इसके खिलाफ आवाज उठा सकते थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें