Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव को लेकर एबीवीपी ने तेज की प्रचार की धार

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) विश्वविद्यालय म

By Edited By: Updated: Mon, 17 Aug 2015 09:27 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) विश्वविद्यालय में आगामी छात्र संघ चुनाव को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। डीयू के नार्थ कैंपस में नए सत्र में एबीवीपी ने छात्र अधिकार रैली निकाली। रैली में सैकड़ों छात्रों ने शिरकत की। वहीं जेएनयू मे एबीवीपी के प्रतिनिधिमंडल ने विज्ञान और तकनीकी मंत्री हर्षवर्धन से मिलकर छात्रवृत्ति में बढ़ोतरी की मांग की।

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री साकेत बहुगुणा ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य स्पेशल चांस और पूरक परीक्षा की दोबारा शुरुआत, छात्रों को हॉस्टल की सुविधा, पीजी रेगुलेशन एक्ट, यू-स्पेशल बसों की संख्या बढ़ाने, मेट्रो में छात्रों के लिए पास की सुविधा, कैंटीन में सस्ता भोजन व डीटीसी की एसी बसों में

भी स्टूडेंट पास मान्य हो, इन मांगों को लेकर था।

वहीं एबीवीपी के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री श्रीनिवास ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने छात्रों की मांगों को लेकर काफी समय तक प्रदर्शन किया है और आज की इस रैली में मौजूद अधिक छात्रों की संख्या विश्वास को प्रदर्शित करती है।

इस दौरान जेएनयू के एबीवीपी अध्यक्ष रविरंजन चौधरी ने बताया कि विश्वविद्यालय में छात्र संगठन हमेशा से छात्रों के हित की बात उठाता रहा है। इसी सिलसिले में विज्ञान के शोधकर्ता छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की। उनसे सीएसआइआर की छात्रवृत्ति बढ़ाने की मांग की गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें