Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शक्ति प्रदर्शन में तब्दील हुई हल्ला बोल रैली

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव से ठीक पहले कैंपस में प्रदर्शन

By Edited By: Updated: Tue, 01 Sep 2015 09:02 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव से ठीक पहले कैंपस में प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) की ओर से डूसू चुनाव में अपनी दावेदारी ठोक रहे छात्र नेताओं ने नार्थ कैंपस में जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान चुनाव आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई गई और गाड़ियों तथा पर्चियों से छात्र मार्ग पटा नजर आया।

च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) को वापस किए जाने की मांग को लेकर सोमवार को शुरू हुई एनएसयूआइ की क्रमिक भूख हड़ताल के अंतर्गत मंगलवार को हल्ला बोल रैली का आयोजन किया गया। एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रोजी ने कहा कि सीबीसीएस को लेकर विद्यार्थियों में काफी नाराजगी है। केंद्र सरकार मानव संसाधन विकास मंत्रालय के माध्यम से आरएसएस के एजेंडे को लागू कर रही है। जिसमें उसे सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छात्रहितों के खिलाफ किसी भी पॉलिसी को डीयू में लागू नहीं होने दिया जाएगा और सीबीसीएस के खिलाफ उनका संघर्ष जारी रहेगा।

डीयू की ऑ‌र्ट्स फैकल्टी में आयोजित इस रैली में एनएसयूआइ की ओर से डूसू के पैनल में जगह पाने के इच्छुक विद्यार्थियों ने अपने समर्थकों के साथ जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। इस मौके पर किसी भी अनहोनी घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल व विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया और कई वाहनों पर कार्रवाई भी की। आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने के विषय में कार्रवाई को लेकर जब चुनाव कार्यालय से संपर्क किया गया तो जवाब मिला कि समूचे विरोध प्रदर्शन की वीडियो रिकार्डिग कराई गई है। इस रिकार्डिग की जांच की जाएगी और यदि कार्रवाई आवश्यक हुई तो जरूर की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें