Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक लाख नौकरियां उपलब्ध कराएगी सरकार : केजरीवाल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने युवा छात्रों के लिए मंगलवार को एक साल में ए

By Edited By: Updated: Tue, 01 Sep 2015 10:43 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने युवा छात्रों के लिए मंगलवार को एक साल में एक लाख नौकरियां उपलब्ध कराने की घोषणा की। इसके अलावा सरकार उच्चशिक्षा के लिए विद्यार्थियों को आगामी आठ सितंबर से 10 लाख रुपये तक का लोन उपलब्ध कराने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा है दिल्ली के बाद अब दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) को हम भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे।

आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) की ओर से मंगलवार को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित रॉक कॉन्सर्ट डीयू रॉक में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने युवा खासतौर पर डीयू के छात्रों के लिए कई अहम घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रों को जल्द ही वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा डीयू को विश्व के टॉप 100 विश्वविद्यालयों की सूची में स्थान दिलाया जाएगा। इससे पहले सिसोदिया ने विद्यार्थियों को जानकारी दी कि उनके लिए उच्चशिक्षा में सहयोग हेतु 10 लाख रुपये तक लोन की स्कीम आगामी आठ सितंबर से शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि इससे जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं।

तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में सीवाईएसएस के सभी चारों उम्मीदवार हितांशी चौहान, कुलदीप बिधूड़ी, राहुल राज आर्यन व गरिमा राणा भी शामिल हुए। उन्होंने मंच से विद्यार्थियों से सीधे संवाद किया। कार्यक्रम में मंच संचालन का कार्य रघुराम ने किया। वहीं जानेमाने संगीत निर्देशक विशाल डडलानी, गायक शिल्पा राव और अस्तित्व बैंड की धुनों पर छात्र-छात्राएं जमकर झूमे। इस मौके पर आप में हाल ही में शामिल हुए पूर्व डूसू अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने कहा कि विद्यार्थी इस बार बदलाव चाहते हैं और इसका जीता जागता उदाहरण इस कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ है। उन्होंने कहा कि इस बार एबीवीपी व एनएसयूआइ से इतर विद्यार्थियों को एक मजबूत विकल्प मिल गया है।

क्षमता से अधिक जुटी भीड़, विधायक भी दिखे सक्रिय

छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर आयोजित इस कार्यक्रम में उपलब्ध सीटों से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। ऐसे में जब सीट नहीं मिली तो विद्यार्थियों ने जमीन पर बैठकर स्टेडियम में लगी स्क्रीनों के जरिए इस आयोजन का मजा उठाया। आम आदमी पार्टी के अधिकांश विधायक इस आयोजन को सफल बनाने में सक्रिय दिखे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें