Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूजीसी के खिलाफ विद्यार्थियों का विरोध जारी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के बिना विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृ

By Edited By: Updated: Wed, 28 Oct 2015 11:31 PM (IST)
Hero Image

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के बिना विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा बंद किए जाने का विरोध थम नहीं रहा है। मंगलवार को पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज के बाद भी बुधवार को खासी संख्या में विद्यार्थी यूजीसी मुख्यालय के बाहर जुटे। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन भी किया। उनका कहना था कि यूजीसी कोई ठोस आश्वासन नहीं दे रहा है, जबकि आयोग ने इस मामले में सात सदस्यीय समिति बना दी है।

आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन के सचिव आशुतोष ने कहा कि यूजीसी ने बुधवार शाम को एक विज्ञप्ति जारी की है, जिसमें कहा गया है कि पांच सदस्यीय समिति मूल्यांकन के लिए गठित की गई है, लेकिन मुझे इसके क्लाज डी और ई को लेकर आपत्ति है। इसमें स्पष्ट लिखा गया है कि छात्रवृत्ति का आधार मेरिट और आर्थिक होगा। इसके अलावा सरकार यह भी स्पष्ट नहीं कर रही है कि आखिर यह छात्रवृत्ति इस बार सबको दी जाएगी या नहीं।

देशभर के विद्यार्थियों की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन में बुधवार को स्वराज अभियान के नेता प्रो.आनंद कुमार सहित कई शिक्षकों ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए प्रो. आनंद कुमार ने कहा कि सभी को इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि आंदोलन को भटकने न दिया जाए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें