Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JNUSU अध्यक्ष कन्हैया कुमार से मारपीट मामले में चार्जशीट दाखिल

देशद्रोह के आरोपी जेएनयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार एवं पत्रकारोंं के साथ मारपीट के मामले मेंं दिल्ली पुलिस ने मजिस्ट्रेट कोर्ट मेंं चार्जशीट दाखिल की है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 22 Jul 2016 09:50 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पटियाला हाउस कोर्ट मेंं पेशी के दौरान देशद्रोह के आरोपी जेएनयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार एवं पत्रकारोंं के साथ मारपीट के मामले मेंं दिल्ली पुलिस ने चार महीने के बाद मजिस्ट्रेट कोर्ट मेंं चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट मेंं वकील विक्रम सिंह चौहान, यशपाल सिंह और ओम प्रकाश को आरोपी बनाया गया है।

फरवरी मेंं जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय मेंं देशविरोधी नारे लगाने के मामले मेंं कन्हैया कुमार समेत कई छात्रोंं पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ था। कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद 17 फरवरी को पटियाला हाउस कोर्ट मेंं पेशी के दौरान वकीलोंं ने उन पर हमला किया था। वकीलोंं ने कन्हैया के साथ ही वहां मौजूद पत्रकारोंं के साथ भी मारपीट की थी।

JNU देशद्रोह मामला: कन्हैया कुमार और उमर खालिद को मिली सजा

मारपीट के मामले में जांच कर रही पुलिस ने 70 पेज की चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट मे दाखिल की। चार्जशीट मेंं वकील विक्रम सिंह चौहान, यशपाल सिंह और ओम प्रकाश को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट की सुरक्षा मे तैनात सुरक्षा गार्ड, वहां मौजूद अन्य वकीलोंं के बयान की जांच की। पीड़ित पत्रकारोंं का भी बयान लिया। अदालत परिसर मेंं लगे 20 सीसीटीवी कैमरे की दो घंटे की फुटेज लेने के बाद उसकी जांच की। प्रकरण मेंं बनाए गए गवाह को पुलिस कोर्ट मेंं पेश करेगी। वकीलोंं के हमले का शिकार हुआ एक वकील भी कोर्ट मेंं गवाह के तौर पर पेश किया जाएगा। वहींं, पुलिस अब भी इस आरोप की जांच कर रही है कि आरोपी वकीलोंं ने जेएनयू छात्रोंं को उकसाने के लिए नारेबाजी की थी या नहींं।

कन्हैया कुमार के विरोध में पोस्टर, गोली मारने वाले को 11 लाख का इनाम