Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेएनयू में 36 घंटे बाद भी जारी है छात्रों का आंदोलन

जागरण संवाददाता,नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र संगठन के आह्वान पर प्रशासनिक भव

By Edited By: Updated: Sat, 11 Feb 2017 09:12 PM (IST)
Hero Image
जेएनयू में 36 घंटे बाद भी जारी है छात्रों का आंदोलन

जागरण संवाददाता,नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र संगठन के आह्वान पर प्रशासनिक भवन का घेराव 36 घंटे बाद भी जारी है। छात्र कुलपति से बातचीत करने पर अड़े हैं जबकि प्रशासन का कहना है कि सोमवार को सुबह 9 बजे इनसे बातचीत का समय दिया गया है लेकिन छात्र इसे नहीं मान रहे हैं और गैर कानूनी रूप से प्रशासनिक भवन पर कब्जा जमाए हुए है। 14 फरवरी को छात्र संगठन और शिक्षक संगठनों ने संसद तक मार्च निकालने का एलान किया है।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की सचिव सतरूपा चक्रवर्ती का कहना है कि हम प्रशासन से शुरू से मांग कर रहे हैं कि कुलपति हमारे सामने आएं और छात्रों के सवालों के जवाब दें। आज जेएनयू के समक्ष सामाजिक न्याय का बड़ा सवाल है। यदि सीटों की कटौती होगी तो छात्र कहां जाएंगे।

उधर जेएनयू के कुलपति ने अपने सहयोगियों के ट्वीट को री ट्वीट कर कहा है कि जेएनयू प्रशासन लगातार इन छात्रों ने बातचीत करना चाहता है, लेकिन यह छात्र उनकी बात नहीं मान रहे हैं। शनिवार को रेक्टर 2 और अन्य अधिकारियों ने भी बातचीत करनी चाही लेकिन असंवैधानिक रूप से यहंा पर कब्जा करने वाले छात्र यहां से नहीं हट रहे हैं।

जेएनयू के रजिस्ट्रार डा.प्रमोद कुमार का कहना है कि छात्रों द्वारा गैर कानूनी रूप से प्रशासनिक भवन पर कब्जा करने के कारण जेएनयू में संविदा पर काम करने वाले और मजदूरों के वेतन बिल पर हस्ताक्षर नहीं कर पा रहा हूं। ज्ञात हो कि पहले भी नजीब के मामले जेएनयू कुलपति सहित अन्य अधिकारियों को छात्रों ने घेराव करने प्रशासनिक भवन के अंदर रहने पर मजबूर कर दिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें