Move to Jagran APP

नोएडा: एनकाउंटर के बहाने ट्रेनी दारोगा ने जिम ट्रेनर को मारी गोली, गिरफ्तार

एसएसपी ने पुलिस मुठभेड़ की बात से इन्कार करते हुए कहा कि आरोपी चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मुख्य आरोपी ट्रेनी दारोगा विजय दर्शन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 05 Feb 2018 06:43 PM (IST)
Hero Image
नोएडा: एनकाउंटर के बहाने ट्रेनी दारोगा ने जिम ट्रेनर को मारी गोली, गिरफ्तार

नोएडा [जेएनएन]। सेक्टर-122 में शनिवार रात एक जिम ट्रेनर को ट्रेनी दारोगा ने शराब के नशे में विवाद के बाद गोली मार दी। गोली ट्रेनर के गले में लगी है और उनका सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के दौरान जिम ट्रेनर के साथ उनकी स्कार्पियो में एक अन्य युवक भी सवार था, जिसके पैर में चोट लगी है।

आरोपी ट्रेनी दारोगा गिरफ्तार

पुलिस पर प्रमोशन के लिए फर्जी मुठभेड़ में गोली मारने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने ट्रेनी दारोगा सहित कुल चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ लूट व जानलेवा हमले का केस कोतवाली फेज तीन में दर्ज कराया है। उधर, एसएसपी ने पुलिस मुठभेड़ की बात से इन्कार करते हुए कहा कि आरोपी चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मुख्य आरोपी ट्रेनी दारोगा विजय दर्शन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के बाद अन्य आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

दर्ज कराया केस  

सेक्टर-122 स्थित पर्थला गांव निवासी धर्मेन्द्र यादव ने इस मामले में केस दर्ज कराया है। शिकायत के अनुसार धर्मेन्द्र के चाचा की लड़की का बहरामपुर गांव में लगन सगाई समारोह था। रात करीब साढ़े नौ बजे धर्मेन्द्र, उनके चाचा कृपाल, भाई डम्बर उर्फ जितेन्द्र, गौतम व सुनील जाट वहीं से सेक्टर-122 पहुंचे थे। वहां श्रमिक कुंज के पास जितेन्द्र गौतम व सुनील स्कार्पियो से उतर रहे थे। इस बीच पीछे से लाल रंग की ब्रेजा कार से दारोगा विजय दर्शन व पुलिसकर्मी संजय टमटा, नरेन्द्र व पंकज पहुंच गए। इन पुलिसकर्मियो को वह जानते हैं।

सामने आई आउट ऑफ टर्न प्रमोशन की बात 

आरोप है कि अचानक दारोगा व सिपाहियों ने मिलकर उन लोगों को गाड़ी में ही गिरा दिया और मारपीट करने लगे। इस दौरान जिम ट्रेनर डम्बर उर्फ जितेन्द्र ने उनसे पूछा कि मेरा कसूर क्या है। इस दौरान दारोगा विजय दर्शन ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के लिए मुठभेड़ की बात कह डम्बर उर्फ जितेन्द्र को गर्दन में गोली मार दी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने डम्बर के हाथ से ब्रैसलेट, चेन व मोबाइल भी लूट लिया।

हाथापाई के दौरान अचानक चल गई गोली 

एसएसपी लव कुमार के अनुसार आरोपी दारोगा ने पुलिस अधिकारियों को बताया है कि उसे सूचना मिली थी कि एक कार में कुछ लोग शराब के नशे में हैं और तेज आवाज में गाना बजा रहे हैं। इसके बाद वह मौके पर अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचा था। वहां स्कार्पियो सवार युवक उनसे उलझ गए। इस दौरान उसने पिस्टल निकाली थी और हाथापाई के दौरान अचानक गोली चल गई।

आरोपी दारोगा व पुलिसकर्मी ने घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया

एसएसपी ने कहा कि आरोपी दारोगा और घायल युवक के भाई के बीच काफी पहले से जान पहचान है। घटना कैसे और किन परिस्थितियों में हुई इसकी जांच होगी। एसएसपी ने कहा कि किसी भी प्रकार की मुठभेड़ में यह घटना नहीं हुई। घटना के बाद आरोपी दारोगा व पुलिसकर्मी ने ही घायल युवक को अस्पताल भी पहुंचाया है।आरोपी दारोगा सादे कपड़े में था और सरकारी पिस्टल से गोली मारी है। वह पिस्टल भी जब्त कर ली गई।

घटना के बात तेज हुई सियासत 

घटना के बाद राजनीति भी तेज हो गई है। रविवार सुबह से परिजनों के साथ सैकड़ों लोग अस्पताल पहुंच गए और हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गए। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश महेश शर्मा, सपा नेता व राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर और अतुल प्रधान के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती जितेन्द्र को देखने के लिए पहुंचे। उधर, सुरक्षा को लेकर अस्पताल परिसर व उसके आसपास भारी फोर्स व पीएसी के जवान तैनात किये गए हैं। 

यह भी पढ़ें: अब फर्जी एन्काउंटर मामले में फंसी UP पुलिस, जिम ट्रेनर को गोली मारने का आरोप

यह भी पढ़ें: कई सवाल छोड़ गई अंकित की मौत, मर गई संवेदना, तमाशबीन बनी रही दिल्ली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।